Tandav केस: अमेजॉन प्राइम की नेशनल हेड अपर्णा पुरोहित को इलाहाबाद High Court से झटका, नहीं मिली Bail

0
143
Hammer Allahabad high court

लखनऊ। वेब सीरीज तांडव पर विवाद के मामले में अमेजॉन प्राइम की नेशनल हेड अपर्णा पुरोहित (Aparna Purohit) को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अंतरिम जमानत देने से इनकार कर दिया है। धार्मिक भावना आहत करने के मामले की सुनवाई 25 फरवरी को इलाहाबाद उच्च न्यायालय (Allahabad high court) की एक एकल पीठ में हुई थी। जज ने पुरोहित की गिरफ्तारी से पहले की जमानत याचिका खारिज करते हुए कहा, ‘तथ्य यह है कि आवेदक सतर्क नहीं था और गैर-जिम्मेदाराना ढंग से काम किया है, जिससे उसे फिल्म के स्ट्रीमिंग की अनुमति देने में आपराधिक मुकदमा चलाने की खुली छूट मिली है।

यह देश के अधिकांश नागरिकों के मौलिक अधिकारों के खिलाफ है और इसलिए यह अदालत विवेकाधिकार के प्रयोग करते हुए अग्रिम जमानत प्रदान नहीं कर रही है। हालांकि, अपर्णा पुरोहित को लखनऊ में पुलिस द्वारा दायर एक-दूसरे मामले में गिरफ्तारी से सुरक्षा दे दी है। चार दिन पहले इलाहाबाद उच्च न्यायालय के एक अलग न्यायाधीश ने उस सुरक्षा को 9 मार्च तक बढ़ा दिया था।

इससे पहले अपर्णा पुरोहित मंगलवार दोपहर लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में बयान दर्ज कराने पहुंची। कोर्ट के आदेश के बाद अपर्णा पुरोहित हजरतगंज कोतवाली अपना बयान दर्ज कराने पहुंची। यहां वह सीधे विवेचक सामने हाजिर हुर्इं और अपना बयान दर्ज करवाया। विवाद को लेकर अतिरिक्त इंस्पेक्टर हजरतगंज अमरनाथ वर्मा ने मुकदमा दर्ज कराया था। मामले में अमेजॉन प्राइम की नेशनल हेड अपर्णा पुरोहित, तांडव वेब सिरीज के डायरेक्टर अली अब्बास, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण मेहर और राइटर गौरव सोलंकी के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। बता दें वेब सिरीज रिलीज होने के बाद कुछ विवादित सीन को लेकर पूरे देश मे विरोध हुआ था। कई हिन्दू संगठनों ने विरोध प्रदर्शन जगह-जगह किया था।