फिर से अपनी होटल को रेसिडेंशियल में Restore करेंगे Sonu Sood, BMC को दिया प्रस्ताव

0
108
Sonu Sood
Sonu Sood

मुंबई। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से अनाधिकृत निर्माण मामले में अपनी याचिका वापस लेने के बाद अब अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) ने इस मामले को सुलझा लिया है। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने याचिका वापस लेते हुए कहा था कि वे बृहद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के साथ मिलकर कोई समाधान निकाल लें। इसके बाद अभिनेता ने बॉम्बे के जुहू में एक होटल से आवासीय परिसर में अपने अनधिकृत छह मंजिला शिव सागर भवन को रीस्टोर करने पर सहमति व्यक्त की है। सोनू सूद के आर्किटेक्ट ने बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) को एक प्रस्ताव प्रस्तुत किया है। जिसके तहत वे जुहू इमारत की इस इमारत को फिर से आवासीय भवन में तब्दील करने जा रहे हैं।

आपको बता दें कि सोनू ने कथित तौर पर बीएमसी से आवश्यक अनुमति के बिना इमारत को एक होटल में बदल दिया था। इसके बाद एक्टिविस्ट गणेश कुसमुलु ने सोनू सूद के खिलाफ लोकायुक्त में शिकायत दर्ज की थी। इस शिकायत में पुलिस से एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी। इससे पहले बॉम्बे हाई कोर्ट ने बीएमसी के नोटिस के खिलाफ सोनू सूद को कोई अंतरिम राहत देने से इनकार करते हुए उनकी याचिका खारिज कर दी थी। साथ ही पुलिस भी मामले में प्राथमिकी दर्ज करने जा रही थी।

दरसल, अक्टूबर 2020 में अवैध निर्माण तोड़े जाने के नोटिस से सुरक्षा के लिए सोनू सूद ने 19 दिसंबर, 2020 को शहर की सिविल कोर्ट में याचिका दायर की थी। इसके बाद अदालत ने कहा था, बीएमसी अधिकारी द्वारा अवैधता का पता लगाया गया है और इसलिए नोटिस उचित था। इसके बाद सोनू सूद ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया लेकिन बाद में अपनी याचिका वापस ले ली।