Amazon Prime ने Tandav के लिए फिर मांगी दर्शकों से माफी, कहा-‘हमारा ऐसा उद्देश्य नहीं था’

0
61
Amazon Tandav web series
Tandav Controversy: Amazon Prime Video Issues Apology; Says ‘Respect Diverse Beliefs’

मुंंबई। अमेजॉन प्राइम (Amazon Prime) ने एक बार फिर अपनी विवादित वेब सीरीज तांडव के लिए अपने दर्शकों से माफी मांगी है। मंगलवार 2 मार्च को जारी किए गए अपने बयान में इस ओटीटी प्लेटफार्म ने मंगलवार को अपने शो ‘तांडव’ (Tandav) के लिए ‘बिना शर्त’ माफी मांगी और कहा कि इससे दर्शकों द्वारा आपत्तिजनक पाए गए दृश्यों को पहले ही हटा दिया गया है। सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और मोहम्मद जीशान अय्यूब अभिनीत राजनीतिक गाथा ने एक कॉलेज के नाट्य कार्यक्रम को दर्शाने वाले एक दृश्य से भारी विवाद उपजा थ। इसके बाद पर धार्मिक भावनाएं भड़काने के चलते कई एफआईआर (FIR) दर्ज की गई थी।

हालांकि तब बढ़ते विवाद को देखते हुए तब भी अमेजॉन ने माफी मांगकर इसके दृश्यों को हटाने की बात कही थी। इसके बाद अब एक बार फिर अमेजॅन प्राइम वीडियो ने तांडव में कुछ दृश्यों को आपत्तिजनक माना है। साथ ही कहा है कि ‘यह हमारा उद्देश्य कभी यह नहीं था और जिन दृश्यों पर आपत्ति जताई गई थी। जब हमारे ध्यान में इन दृश्यों को लाया गया उन्हें हटा दिया गया है या संपादित किया गया है।

हम अपने दर्शकों की विविध मान्यताओं का सम्मान करते हैं और उन लोगों से बिना शर्त माफी मांगते हैं जिन्होंने खुद को इन दृश्यों से आहत महसूस किया है। हमारी टीम कंपनी सामग्री मूल्यांकन प्रक्रियाओं का पालन करती है, जिसे हम स्वीकार करते हैं कि हमारे दर्शकों को बेहतर सेवा देने के लिए लगातार अपडेट रहने की आवश्यकता है। हम भारत के कानूनों का अनुपालन करते है। साथ ही दर्शकों की संस्कृति और विश्वासों की विविधता का सम्मान करते हुए अपने भागीदारों के साथ मनोरंजक सामग्री विकसित करना जारी रखेंगे।’

गौरतलब है कि तांडव का निर्देशन अली अब्बास जफर (Ali Abbas Zafar) ने किया है। जबकि इसमें सैफ अली खान, मोहम्मद जीशान अय्यूब जैसे कलाकार शामिल है।