सुप्रीम कोर्ट पहुंची Kangana Ranaut, 3 आपराधिक मामले हिमाचल शिफ्ट करने की मांग

0
47
Kangana Ranaut
Kangana Ranaut

मुंबई। बॉलीवुड की अभिनेत्री कंगना रनौत ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में एक याचिका दायर की है। इसमें उन्होंने मांग की है कि मुंबई में दर्ज तीन आपराधिक मामलों (Criminal Case) को अपने गृह राज्य हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) ट्रांसफर करने की मांग की है। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट में अभी कंगना की याचिका पर सुनवाई की तारीख तय नहीं की गई है। दरअसल, उन्होंने अपनी याचिका में मांग की है कि अगर मुंबई में उनका ट्रायल चलाया गया है तो शिवसेना नेताओं (Shivsena Leaders) के प्रतिशोध की वजह से उनकी और उनसे जुड़े लोगों की जान को खतरा है।

दरअसल, गीतकार जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने कंगना पर आपराधिक मानहानि का केस दर्ज कराया है। जिसमें सोशल मीडिया में जावेद अख्तर पर टिप्पणी करने के मामले में कंगना रनौत के खिलाफ वारंट जारी किया गया था। इस वारंट के जारी होने के बाद कंगना ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की और कहा कि अगर ट्रायल मुंबई में चलता है तो उनको शिवसेना नेताओं की निजी प्रतिशोध की वजह से जान का खतरा है।

इस मामले की सुनवाई एक मार्च को मुंबई के अंधेरी स्थित मजिस्ट्रेट कोर्ट में हुई थी। जावेद अख्तर कोट का पक्ष सीनियर अधिवक्ता वृंदा ग्रोवर ने कोर्ट के सामने रखा। जबकि कंगना रनौत और उनके वकील इस सुनवाई के लिए नहीं पहुंचे थे। हालांकि 1 फरवरी को हुई सुनवाई में कोर्ट ने कंगना को अगली सुनवाई में मौजूद रहना का आदेश दिया था। कंगना की तरफ से जूनियर अधिवक्ता ने बताया कि कंगना की तरफ से उनके सीनियर अधिवक्ता दोपहर में आएंगे, जिस पर मजिस्ट्रेट से उन्हें डांट सुनने को मिली।

बता दें कि जावेद अख्तर ने कंगना रनौत पर टेलीविजन इंटरव्यू में कथित रूप से उनके खिलाफ मानहानि करने वाली और निराधार टिप्पणियां करने पर पिछले साल नवंबर में अंधेरी मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के समक्ष आपराधिक शिकायत दर्ज कराई थी।