Abundantia entertainment ने हासिल किए एडल्ट बुक ‘अलोंग केम अ स्पाइडर’ के राइट्स

0
142
Apeksha Rao book Along Came A Spyder
Ambootia Entertainment take rights Along Came A Spyder

मुंबई। अबुंदंतिया एंटरटेनमेंट (Abundantia) हमेशा प्रेरक और आनंददायक कहानियों की तलाश में अग्रणी रहती है। उनकी लिस्ट में एयरलिफ्ट, टॉयलेट-एक प्रेम कथा, शकुंतला देवी, दुर्गामति जैसी फिल्में और ओरिजिनल सीरीज ‘ब्रीथ और ब्रीथ: इन द शैडो’ जैसे प्रोजेक्ट शामिल है। इसी क्रम में अबुंदंतिया एंटरटेनमेंट ने राइटर अपेक्षा राव (Apeksha Rao) की सबसे अधिक बिकने वाली यंग एडल्ट पुस्तक, ‘अलोंग केम अ स्पाइडर’ (Along Came A Spyder) के अधिकारों का अधिग्रहण कर लिया है। इसे इंडिया से बाहर मल्टी सीरीज श्रृंखला में फिल्माया जाएगा।

‘अलोंग केम अ स्पाइडर’ 17 वर्षीय समीरा के बारे में हे। जिसमें वह स्मार्ट और जिंदादिल है और जिसका जीवन का एकमात्र सपना उसके परिवार के नक्शेकदम पर चलकरा एक जासूस बन जाए। लीडिंग मिशन, रनिंग एजेंट्स, एक्सप्लोसिंग को नाकाम करने जैसे काम को वह अंजाम देना चाहती है। जब उसे गलती से पता चलता है कि ‘द स्पाइडर्स’ नामक यंग जासूस की एक महिला संघ मौजूद है। लेकिन, समीरा को इसमें कुछ भी नया नहीं मिलता है और इसके बाद उसका साहसिक कार्य शुरू होता है।

अबुंदंतिया एंटरटेनमेंट लगातार अपने दृष्टिकोण से प्रेरणादायक और सम्बंधित कहानियों में दर्शकों पर केंद्रित होने का प्रयास करता रहा है। यंग एडल्ट शैली एक ऐसा हिस्सा है जिसे अभी भारत में अपनी पूर्ण क्षमता को विकसित किया जाना है। बढ़ते युवाओं के बीच की खाई को पाटने के लिए, जो आज के दर्शकों और इस शैली का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं, अबुंदंटिया एंटरटेनमेंट ने यंग एडल्ट सेगमेंट को ‘फिल्टर्स’ में लॉन्च किया है। यह इस वर्टिकल के तहत अबुंदंटिया एंटरटेनमेंट का दूसरा प्रोजेक्ट होगा, जो हिट इजरायली यंग एडल्ट ड्रामा ‘द मिसिंग’ के अधिकारों को प्राप्त करने की घोषणा के बाद से है। फिलहाल यह स्क्रिप्टिंग के चरण में है।

अबुंदंतिया एंटरटेनमेंट के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी विक्रम मल्होत्रा का कहना है कि यंग एडल्ट अबुंदंतिया एंटरटेनमेंट के लिए एक स्पष्ट और विशिष्ट प्राथमिकता है। हम भारतीय यंग एडल्ट सेगमेंट के लिए व्यावहारिक और आकर्षक कहानियां बनाने के लिए हर संभावना को तलाशना चाहते हैं। अपेक्षा की शानदार और विकसित करने वाली पुस्तक ‘अलोंग केम अ स्पाइडर’ उस दिशा में एक कदम है। मैं ेंउत्साहित हूं इस सेगमेंट के लिए एक यंग एडल्ट फ्रैंचाइजी भारतीय प्लेटफार्म के लिए विकसित करना चाहता हूं।

लेखिका अपेक्षा राव कहती हैं, ‘मेरे किरदारों को आॅन-स्क्रीन जीवंत होते देखना निश्चित रूप से एक बहुत ही रोमांचक अहसास है और मैं वास्तव में उत्साहित हूं कि द स्टोरी इंक के साथ अबुदंतिया एंटरटेनमेंट की इस यात्रा को एक साथ देखना। ‘अलोंग केम अ स्पाइडर’ एक तेज-तर्रार, रोमांचकारी साहसिक है जो एक युवती के इर्द-गिर्द घूमता है और उसकी जासूसी करने के सपने को आगे बढ़ाने के लिए दृढ़ संकल्प के बारे में है। मैं पॉजिटिव हूं कि युवा इस अनुकूलन का पूरा आनंद लेंगे।’

भारत की प्रमुख पुस्तक द स्टोरी इंक के संस्थापक और निर्माता सिद्धार्थ जैन कहते हैं, ‘अबुंदंतिया, हमारी किताब के पार्टनरशिप के लिए पहली पसंद थे और हमें खुशी है कि उनके साथ हमारा पहला सहयोग एक मजबूत यंग एडल्ट फ्रेंचाइजी बनाने के लिए तैयार है जो ‘अलोंग केम अ स्पाइडर’ पर आधारित है।

अबुदंतिया एंटरटेनमेंट के क्रिएटिव एंड डेवलपमेंट हेड शंकुत शर्मा ने कहा, ‘अपेक्षा की पुस्तक उस प्रोफाइल में एक सहज फिट है जिसे हम फिल्टर के लिए बना रहे हैं और उसका निर्माण कर रहे हैं। उनकी पुस्तक सफल सफलता रही है और इसमें उन सभी दर्शकों के लिए आकर्षक और सम्मोहक घड़ी बनाने के लिए तत्व हैं जो हम इस शो के साथ पहुंचना चाहते हैं।’