फिर शुरू हुई अटकलें, Pm Narendra Modi से साथ चुनावी रैली का मंच साझा करेंगे ‘मिथुन दा’

0
65
Mithun Chakraborty West Bengal
Mithun Chakraborty

मुंबई। एक बार फिर बॉलीवुड स्टार मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) की राजनीतिक पारी शुरू होने की अटकलें शुरू हो गई है। दरअसल, खबर चल रही है कि मिथुन दा 7 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) के साथ कोलकाता में चुनावी रैली के दौरान मंच पर मौजूद रह सकते हैं। इससे पहले ऐसी अटकलें तक लगी थी जब संघ प्रमुख मोहन भागवत उनके निवास पर पहुंचे थे। हालांकि, तब यह कह दिया गया था कि यह एक सौजन्य मुलाकात है। बताया जा रहा है कि अगर भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल में बहुमत हासिल करती है तो अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। हालांकि अभी ये सिर्फ अटकलें है जिनकी आधिकारिक पुष्टि होना बाकी है।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की सियासत का माहौल ही ऐसा है कि जो भी फिल्म स्टार चुनावी मैदान में उतरता है उसकी जीत की गारंटी हो जाती है। संभवत: इसी वजह से भाजपा, टीएमसी और वाम दल इन स्टार्स को अपने-अपने खेमे में शामिल होने के लिए जोर लगा रहे हैं। इसी क्रम में हाल ही में पॉपुलर बंगाली अभिनेता यश दासगुप्ता ने बीजेपी की सदस्यता ली थी। यही नहीं उनके साथ करीब आधा दर्जन कलाकारों ने भी पार्टी की सदस्यता ली थी। इनमें लीजेंड अभिनेता पापिया अधिकारी भी शामिल हैं।

दरअसल, भाजपा ने 2019 के लोकसभा चुनाव के पहले से पश्चिम बंगाल की फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कलाकारों को जोड़ने की शुरुआत कर दी थी। इसके बाद लोकसभा चुनावों में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया। वह बड़ी संख्या में सीटें जीतने में कामयाब हुई थी। बहरहाल, पश्चिम बंगाल बीजेपी के बड़े नेता अर्जुन सिंह ने मिथुन दा के भाजपा में शामिल होने कर खबरों पर कहा कि अगर वे आते हैं तो ये हमारी पार्टी और बंगाल की जनता दोनों के लिए अच्छी बात होगी।