Tandav केस: Amezon Prime की सीईओ अपर्णा पुरोहित की गिरफ्तारी पर रोक

0
126
Aparna Purohit Amazon Prime
Aparna Purohit Amazon Prime Ceo

मुंबई। वेब सीरीज तांडव (Web Series) विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court)से शुक्रवार को अमेजॉन प्राइम को बड़ी राहत मिली है। दरअसल, अमेजन प्राइम की इंडिया प्रमुख अपर्णा पुरोहित की अग्रिम जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। साथ ही उत्तर प्रदेश (यूपी) सरकार को नोटिस भेजा।

मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने अपनी टिप्पणी में कहा, ओवर द टॉप (ओटीटी) प्लेटफॉर्म की सामग्री पर नियंत्रण के लिए बने नियमों प्मेंजुर्माना लगाने या मुकदमा चलाने जैसे प्रावधान नहीं है। बिना उचित कानून पास किए इन पर नियंत्रण नहीं हो सकता। इसके बाद सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता ने कोर्ट को बताया कि सरकार दो हफ्ते में ड्राफ्ट कानून कोर्ट में पेश करने जा रही है।

दरअसल, जैसे ही यह वेब सीरीज रिलीज हुई इसके कुछ डॉयलाग को लेकर कड़ी आपत्ति सामने आई थी कई राज्यों में इसको लेकर विरोध दर्ज कराया गया। जिसमें हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने और प्रधानमंत्री जैसे संवैधानिक पद की गरिमा से खिलवाड़ करने के आरोप लगाए गए।

गौरतलब हे कि तांडव एक पॉलिटिकल थ्रिलर 9 एपिसोड की सीरीज है। जो ओटीटी प्लेटफार्म अमेजन पर हाल ही में स्ट्रीमिंग हुई थी। इसमें बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया और मोहम्मद जीशान अय्यूब की प्रमुख भूमिकाएं थी।