Kangana Ranaut के ट्वीट पर मुंबई पुलिस ने दाखिल की स्टेटस रिपोर्ट

0
116
Kangna Rangoli
fir registered against kangana ranaut and her-sister rangoli chandel

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) और उनकी बहन रंगोली (Rangoli Chandel) द्वारा सोशल मीडिया पर विवादित पोस्ट मामले की जांच कर रही मुम्बई पुलिस (Mumbai Police) ने 4 मार्च को अपनी जांच स्टेटस रिपोर्ट बांद्रा मेट्रोपोलिटन कोर्ट के सामने दाखिल कर दी है। अधिवक्ता अली काशिफ देशमुख की प्राइवेट शिकायत पर पुलिस द्वारा की गई जांच की स्टेटस रिपोर्ट जमा कराई गई है। मामले में बांद्रा मेट्रोपोलिटन कोर्ट द्वारा आगे की सुनवाई 5 अप्रैल को जएगी।

आपको बता दें कि बहन रंगोली चंदेल के साथ कंगना (Kangana Ranaut) पर सोशल मीडिया में विवादित पोस्ट अपलोड कर सोसाइटी में नफरत फैलाने की शिकायत की गई है। अपनी प्राइवेट शिकायत में देशमुख ने आरोप लगाए हैं कि इनकी पोस्ट से समाज में एक समुदाय के प्रति नफरत पैदा हो रही है। शिकायत मुम्बई के बांद्रा मेट्रोपोलिटन कोर्ट में की गई थी। इस पर सुनवाई के बाद अदालत ने मुंबई पुलिस को इन दोनों के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया था।

मामले में मुम्बई पुलिस ने तब से अब तक अपनी जांच को जारी रखकर मामले की स्टेटस रिपोर्ट कोर्ट के सामने रख दी है। इस जांच रिपोर्ट के बाद कोर्ट प्रक्रिया और समन्स को लेकर अपना फैसला 5 अप्रैल को सुना सकता है।

इससे पहले एक सुनवाई के दौरान कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के वकील रिजवान सिद्दीकी ने लगातार इस बात पर जोर दिया था कि कंगना के ट्वीट में कुछ भी गलत नहीं था। उन्होंने न्यायमूर्ति एसएस शिंदे और न्यायमूर्ति मनीष पिटाले की पीठ को कहा कि एक्ट्रेस ने अपने ट्वीट के माध्यम से कुछ भी गलत नहीं किया है।

हाई कोर्ट में कंगना रनौत के वकील ने ये भी कहा है कि उपनगर बांद्रा में मजिस्ट्रेट कोर्ट ने राजद्रोह समेत अन्य आरोपों में कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की अनुमति देकर गलती की है।