International Audio Series The Empire में सुनाई देगी Rasika Dugal की आवाज

0
130
Rashika Duggal The Empire 
Rasika Dugal joins Stephen Fry, Michelle Gomez & Alexander Owen for an international audio series, The Empire 

मुंबई। लुटकेस, मिजार्पुर सीजन 2, अ शूटेबल बॉय और आउट आॅफ लव सीजन-1 के साथ ओटीटी स्पेस पर कब्जा जमाने में सफल रहने के बाद अब अभिनेत्री रसिका दुग्गल (Rasika Dugal) एक इंटरनेशनल आॅडियो वेंचर के रिलीज होने का इंतजार कर रही हैं। वैश्विक मोर्चे पर भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए तैयार इस वसेटाइल अभिनेत्री ने चैनल एक्स प्रोडक्शन के बीबीसी रेडियो 2 के साथ साइन किया हैं। यह ‘द एम्पायर’ (The Empire) नाम से अनुवब पाल द्वारा लिखित और एड मॉरिस द्वारा निर्देशित है। यह एक कॉमेडी आॅडियो सीरिज है जो 7 मार्च को रिलीज होने जा रही है।

‘द एम्पायर’ को राजशाही इंडिया के तौर पर स्थापित किया गया है जहां दार्जिलिंग के नए जिला मजिस्ट्रेट अपने सहयोगियों के साथ अपने नए पद की जिम्मेदारियों के साथ जूझते हैं। रसिका एक सपना नाम के प्रोटो रिवोलुशनरी किरदार को आवाज देगी। रसिका के अलावा वॉयस कास्ट में स्टीफन फ्राई, अलेक्जेंडर ओवेन, अनुवाब पाल और मिशेल गोमेज जैसे अभिनय की दुनिया के बड़े स्टार्स शामिल हैं।

रासिका जिस कैरेक्टर को आवाज देने जा रही है वह 1911 में दार्जिलिंग की एक सुंद और बुद्धिमान महिला है। नए ब्रिटिश मजिस्ट्रेट के सामने खड़ी हो जाती है और इससे ऐसी चीजें निकलकर सामने आती हैं जिनकी किसी को उम्मीद नहीं थी। दिलचस्प बात यह है कि ‘द एम्पायर’ बीबीसी के फेस्टिवल आॅफ फनी का हिस्सा है, जो कॉमेडी का एक पूर्व घोषित फेस्टिवल है।

इसके बारे में बात करते हुए रसिका कहती हैं कि, ‘जब मैंने इसे पढ़ा तो अनुवब पाल की स्क्रिप्ट मुझे अलग लगी थी। इसके बाद मैं एक इंटेंस ड्रामा सीरीज के लिए तीन महीने के लंबे शूट से दूर आ गई थी।। उन्होंने कहा कि यह कॉमेडी वही है जिसकी मुझे जरूरत थी। स्टीफन फ्राई, एलेक्जेंड्रा ओवेन और मिशेल गोमेज जैसे अभिनेताओं के साथ काम करना अपने आप में सम्मान की बात है। हम सभी एक जूम कॉल से एक-दूसरे से जुड़े और दुनिया के अलग टाइम जोन से विभिन्न हिस्सों में स्थित स्टूडियो अपने-अपने रिकॉर्ड किए गए। मेरे लिए इतनी प्रतिभा का गवाह होना और ऐसी सुंदर आवाजें सुनना एक खुशी थी।’