Amazon Prime Video पर रिलीज होगी Farhan Akhtar की तूफान?

0
135
Farhan Akhtar Toofan Movie
Farhan Akhtar starrer Toofan will release on Amazon Prime Video

मुंबई। कोरोना वायरस महामारी के चलते हुए लॉकडाउन के बाद से कई फिल्म निर्माताओं ने फिल्मों को ओटीटी रिलीज (Ott Release) करने का रास्ता अपनाया था। लेकिन, जैसे-जैसे हालात सामान्य होते गए फिल्में थियेटर में रिलीज होने लगी है। इस बीच एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि फरहान अख्तर अभिनीत फिल्म तूफान (Toofan ) अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज करने की तैयारी की जा रही है। खबर में सूत्रों के हवाले से बताया गया है ‘तूफान इससे पहले सितंबर 2020 में रिलीज करने की तैयारी की गई थी। हालांकि, तब कोरोना संकट के चलते काफी अनिश्चितता का माहौल था। ऐसे में निर्मातओं ने तय कि जब तक कोरोना संकट टल नहीं जाता और स्थिति पहले जैसे नहीं हो जाती है तब तक फिल्म की रिलीज अनिश्चित काल के लिए रोक दी जाए।’


चूंकि अब ज्यादातर फिल्में थिएटर में रिलीज होने जा रही है तो ऐसे में निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा और निर्माताओं का डिजिटल रिलीज का फैसला चौंकाने वाला है। बहरहाल अब यह तय हो चुका है कि तूफान का सीधा प्रसारण अमेजन प्राइम वीडियो पर किया जाएगा। रिपोर्ट में आगे कहा गया है, ‘वर्तमान में सिनेमाघर सिर्फ खुल रहे हैं लेकिन अभी कुछ समय और लगेगा जब व्यवसाय सामान्य होगा। ऐसे में इस अनिश्चित काल के माहौल में फिल्म रिलीज करना व्यवसाय के लिए हानिकारक है। इसकी पीछे वजह यह हे कि ओटीटी रिलीज की वजह से फिल्म निर्माता को एक निश्चित राशि मिल जाती है। जो फिल्म निर्माण से जुड़े शुरूआती खर्च को कवर करने में मदद करेगा। ऐसे में तय किया गया कि इसे ओटीटी रिलीज ही किया जाएगा।

आपको बता दें कि इस फिल्म में फरहान अख्तर एक बॉक्सर का किरदार निभाते नजर आएंगे। इसके अलावा मृणाल ठाकुर और परेश रावल भी दिखाई देंगे। दिलचस्प बात यह है कि तूफान दूसरी खेल आधारित फिल्म है जिसमें ओम प्रकाश मेहरा और फरहान अख्तर एक साथ काम कर रहे हैं।