Uri स्थित आर्मी के बेस कैम्प पहुंचे Vicky Kaushal, फोटो शेयर कर लिखा-‛यह मेरे लिए सबसे बड़ा सम्मान’

0
132
Vicky Kaushal in uri
Vicky Kaushal in uri arun base camp

मुंबई। बॉलीवुड फिल्म उरी द सर्जिकल स्ट्राइक (Uri : The surgical steike)  में लीड कैरेक्टर निभाने वाले अभिनेता विक्की कौशल (Vicky Kaushal) ने हाल ही में आर्मी के बेस कैम्प उरी (Uri Base Camp) का दौरा किया है। इसकी तस्वीर उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा है कि भारतीय सेना (Indian Army) का मेरा हृदय से धन्यवाद क्योंकि उन्होंने मुझे कश्मीर स्थित उरी बेस कैम्प पर आमंत्रित किया। यह अवसर प्रदान करने के लिए शुक्रिया। यहां मैने स्थानीय लोगों के साथ एक सुखद दिन व्यतीत किया। वे पूरी तरह से ऊर्जा और अमेजिंग टेलेंट से भरे थे। यह मेरे लिए सबसे बड़ा सम्मान है। शुक्रिया जय हिन्द।

यह पहली बार नहीं है जब विक्की कौशल सेना के जवान से रूबरू हुए हो। इससे पहले उन्होंने 15 जनवरी को एक वीडियो शेयर किया था जिसमें वे 16 हजार फीट पर स्थित तवांग (अरुणाचल प्रदेश) में सेना के जवानों के साथ फायरिंग करते देखे गए थे।

आपको बता दें कि ‛उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ 2019 में रिलीज हुई सत्य घटना पर आधारित फिल्म है। फिल्म की पृष्ठभूमि भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित थी। इसके निर्देशक आदित्य धर है, जबकि रॉनी स्क्रूवाला ने इसका निर्माण किया था। फिल्म में विक्की कौशल के अलावा परेश रावल, मोहित रैना, कीर्ति कुल्हारी, यामी गौतम की प्रमुख भूमिकाएं थी। 138 मिनट की इस फिल्म को 46 करोड़ की लागत से बनाया गया था, जिसने करीब 150 करोड़ का कारोबार किया था।

यह थी कहानी: विहान सिंह शेरगिल (विक्की कौशल) भारतीय सेना में एक मेजर हैं। 2016 में उरी सेना के अड्डे पर एक संगठित हमले में, उसका जीजा (मोहित रैना) मारे गए सैनिकों में से एक है। दुखी विहान अपने बहनोई और देश दोनों के लिए बदला लेने की कसम खाता है।