Madhur Bhandarkar ने पूरी की India Lockdown की शूटिंग, फ़ोटो शेयर कर किया चियर्स

0
101
India lockdown shooting wrapped
India lockdown shooting wrapped

मुंबई। मधुर भंडारकर की फिल्म इंडिया लॉकडाउन (India Lockdown) का शेड्यूल खत्म हो चुका है। 8 मार्च को महिला दिवस के मौके पर मधुर भंडारकर ने इसकी जानकारी शेयर करते हुए लिखा है कि, ‛कुछ तस्वीरें अंतिम दिन के शूट से।’ आपको बता दें कि यह कोविड-19 संकट के कारण 2020 में लॉकडाउन के दौरान समाज के कई वर्गों के सामने आने वाली कठिनाइयों की कहानी बयां करती है। चार परस्पर जुड़ी कहानियों को इस फिल्म में बताया जाएगा। जब लॉकडाउन ने प्रत्येक व्यवसाय को थाम दिया था और लाखों भारतीयों की आजीविका को प्रभावित किया था। तब इस तरह का एक खंड जो महामारी से गहरा प्रभावित था वह मुंबई का रेड लाइट एरिया था।

श्वेता बासु फिल्म में एक सेक्स वर्कर की भूमिका में मेहरुनिसा हैं। इस किरदार की शूटिंग के लिए भंडारकर के साथ वह मुंबई के रेड-लाइट एरिया कामठीपुरा पहुंचीं थी। इनके बाद उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि मेरे द्वारा निभाए गए किरदार वास्तविक हैं और मैं उनमें डूबना पसंद करती हूं। जब तक मैं ऐसा नहीं करती दर्शक कैरेक्टर के साथ नहीं जुड़ेंगे। मैं उनके लिए एक बैकस्टोरी लिखने के लिए बड़े पैमाने पर काम करती हूं और टेक-रिटेक का एक हिस्सा हो सकती हूं। मैं इसमें एक सेक्स वर्कर मेहरुनिसा की भूमिका निभा रही हूं। उन्होंने कहा कि दो हफ्ते पहले मधुर सर और मैं अपनी टीम के साथ,  कामठीपुरा गए। जहाँ हम कई यौनकर्मियों से मिले। सर ने महसूस किया कि मेरी भाषा भाग के लिए बहुत पॉलिश थी, इसलिए विचार यह समझने के लिए था कि मुझे अपनी भाषा को कितना बदलना है और उनकी अन्य बारीकियों के साथ सहज होना है।

इससे पहले फिल्म का पहला पोस्टर भी जारी किया गया था। इस पोस्टर की पहली झलक में एक बड़ा सा ताला नजर आ रहा है जो कि ये बताता है कि देश लॅाकडाउन लागू हो चुका है। इस लॉक के आसपास कई सारे लोग कुछ करते हुए नजर आ रहे हैं। साथ ही नो एंट्री का बोर्ड भी पोस्टर में दिखाई दे रहा है। फिल्‍म में प्रतीक बब्‍बर, अहाना कुम्रा, स्‍वेता बासु और प्रकाश बेलवाड़ी जैसे मंझे हुए कलाकार अभिनय कर रहे हैं।