Gangubai Kathiawadi : महाराष्ट्र कांग्रेस विधायक ने की फिल्म के शीर्षक में बदलाव की मांग

0
125
Gangubai Kathiawadi
Gangubai Kathiawadi

मुंबई | महाराष्ट्र कांग्रेस के विधायक अमीन पटेल ने सोमवार को संजय लीला भंसाली की आगामी फिल्म Gangubai Kathiawadi का शीर्षक बदलने की मांग की, जिसमें दावा किया गया कि यह शीर्षक काठियावाड़ शहर का नाम खराब कर रहा है। फिल्म में आलिया भट्ट को गंगूबाई के रूप में दिखाया गया है, जो 1960 के दशक के दौरान मुंबई के रेड-लाइट एरिया के कामठीपुरा की सबसे शक्तिशाली,और सम्मानित महिलाओं में से एक थी।

राज्य विधानसभा में बोलते हुए, पटेल, जो दक्षिण मुंबई में मुंबादेवी निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं, ने कहा कि कामाथीपुरा क्षेत्र में अब काफी बदलाव आया है।
विधायक जिनकी पार्टी शिवसेना के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार की एक सहयोगी है ने कहा “यह वैसा नहीं है जैसा कि 1950 के दशक में था। वहां की महिलाएं अलग-अलग पेशों में उत्कृष्ट रही हैं। फिल्म का शीर्षक भी काठियावाड़ शहर के नाम को दर्शाता है। फिल्म का नाम बदल दिया जाना चाहिए |”

पटेल ने राज्य सरकार से मामले में हस्तक्षेप करने का आग्रह किया।30 जुलाई को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज़ होने जा रही इस फिल्म को जाने माने लेखक हुसैन जैदी की किताब ‘माफिया क्वींस ऑफ मुंबई’ के अध्यायों में से एक से रूपांतरित किया गया है।

भंसाली निर्माता जयंतीलाल गडा की पेन इंडिया लिमिटेड के साथ फिल्म का सह-निर्माण कर रहे हैं।