अगले साल खुलेगा Anushka Sharma का एनिमल शेल्टर, होंगी ये सुविधायें

0
114
Anushka Sharma
Anushka Sharma

मुंबई | Anushka Sharma सालों से जानवरों के अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ रही हैं। उन्होंने हमेशा पशु कल्याण के बारे में बात की है और उसका समर्थन किया है। वह भारत में पशु क्रूरता के खिलाफ बने मौजूदा कानूनों को संशोधित करने और ऐसे अपराधों के लिए सख्त सजा को लागू करने के लिए काफी समय से काम कर रही है।अब हाल ही में अनुष्का ने खुलासा किया कि वह मुंबई के बाहरी इलाके में एक पशु आश्रय बनाने के अपने सपने को साकार कर रही हैं और ऐसा लग रहा है कि यह सपना जल्द ही सच होने जा रहा है।

एक करीबी सूत्र के अनुसार , “अगर सभी चीजें योजना के अनुसार चलेंगी, तो उनका यह एनिमल शेल्टरअगले साल तक तैयार हो जाएगा! कोरोनावायरस महामारी के कारण अस्थायी रूप से इस काम को स्थगित करने के बाद अब लॉक डाउन खुलने के बाद इस शेल्टर का काम फिर से शुरू हो गया है। अनुष्का भारत में इस तरह का पहला आर्ट एनिमल शेल्टर बनाना चाहती हैं और ऐसा करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं।”

सूत्र ने कहा, “अनुष्का चाहती है कि उसका आश्रय जानवरों के लिए घर हो और यह इस सिद्धांत पर आधारित है कि इस दुनिया में उनके भी समान अधिकार हैं। इस विशाल दृष्टि को देखते हुए, इस जगह को कई सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए बनाया जा रहा है जो जानवरों के लिए आश्रय प्रदान करेगा। काम पूरे जोरों पर शुरू हो गया है और यह आश्रय अगले साल जल्दी ही खुलेगा।