Mithun Chakraborty को मिली Y कैटेगरी की सुरक्षा, 11 कमांडो करेंगे हिफाजत

0
127
Mithun Chakraborty West Bengal
Mithun Chakraborty

मुंंबई। भाजपा की कोलकाता रैली में पार्टी सदस्यता ले चुके अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) को केंद्र सरकार ने वाई प्लस कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान की गई है। इसके वे 11 कमांडो की सुरक्षा में रहेंगे। जिसमें 58 पुलिस के स्टैटिक जवान वीआईपी की सुरक्षा के लिए उनके घर और आसपास रहते हैं। साथ ही 6 पीएसओ 3 शिफ्ट में सुरक्षा करते हैं।

इस रैली में मिथुन चक्रवर्ती ने राज्य की ममता बनर्जी सरकार को चेतावनी देते हुए कहा था कि वे कोबरा सांप है जिसे भी डंसेंगे वह बचेगा नहीं। इससे पहले वे चर्चाओं में तब आए थे जब उनके घर पर संघ प्रमुख मोहन भागवत पहुंचे थे। तब अटकलें लगाई जा रही थी कि मिथन दा पश्चिम बंगाल में भाजपा के मुख्यमंत्री उम्मीदवार हो सकते हैं। लेकिन, तब अटकलों को खारिज कर दिया गया और कहा गया कि यह सौजन्य मुलाकात है।

इस मुलाकात की वजह बताते हुए मिथुन चक्रवर्ती ने कहा था कि मैं संघ प्रमुख मोहन भागवत के विचारों से प्रभावित हूं इसलिए उनसे विभिन्न मसलों पर चर्चा की गई। हालांकि 6 मार्च की रात में भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने देर रात इसकी उनसे हुई चर्चा की पुष्टि कर दी कि वे 7 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं।

कंगना रनौत समेत कई नेताओं को मिल चुकी सुरक्षा
गौरतलब है कि मिथुन चक्रवर्ती से पहले केंद्र सरकार अभिनेत्री कंगना रनौत को भी विशेष सुरक्षा प्रदान कर चुकी है। उनका विवाद महाराष्टÑ की सत्तारुढ़ पार्टी शिवसेना से हो गया था। इसके बाद बढ़ती बहस को देखते हुए उनहें केंद्र सरकार ने स्पेशल सुरक्षा प्रदान की थी।
यही नहीं प्बंगाल में करीब 60 नेताओं को चुनाव पूर्व एक्स और वाई कैटेगरी की सुरक्षा गृह मंत्रालय दे चुकी है। यह सारी सुरक्षा पिछले 1 महीने में गृह मंत्रालय की तरफ से पश्चिम बंगाल के नेताओं को दी गई है।