पूजा गौर ने माँ के किरदार को समझने के लिए अपनी माँ से ली प्रेरणा

0
140
Pooja Gaur took inspiration from her mother to understand the character of mother for man ki Awaaz Pratigya
Pooja Gaur took inspiration from her mother to understand the character of mother for man ki Awaaz Pratigya

देश भर में सभी दर्शकों के बीच मन की आवाज़ प्रतिज्ञा के सीजन 1 को बहुत पसंद किया गया था। लॉकडाउन के दौरान इस शो के री-रन ने न सिर्फ दर्शकों की पुरानी यादों को ताज़ा किया बल्कि इसके कास्ट और क्रू भी इसे देख भावुक हो उठे थे।

मन की आवाज़ प्रतिज्ञा के सीज़न 2 की घोषणा से प्रसंशक और इस शो के एक्टर्स सभी मानो सातवें आसमान में हैं और बहुत उत्साहित हैं। अभिनेत्री पूजा गोर इस नई सीरीज में एक माँ के रूप में वापसी कर रही हैं, जिसके लिए उन्होंने अपने घर में किए गए कई ख़ास प्रयासों के बारे में बताया।

खूबसूरत और प्रतिभाशाली पूजा गौर कहती हैं, “इतने वर्षों के बाद एक बार फिर प्रतिज्ञा के किरदार को लेते हुए और सभी के बीच इस दुसरे सीजन की वापसी को लेकर उत्साह को देखकर शुरू में मैं थोड़ी नर्वस हुई थी। पर्दे पर माँ का किरदार निभाना मुश्किल भरा और एक अतिरिक्त चुनौती के समान था। हम वास्तव में कभी भी माँ की भावनाओं की गहराई तक नहीं समझते हैं, लेकिन मैंने इस किरदार के लिए अपनी माँ की मदद ली ताकि बिना किसी हिचक के मैं आसानी से इसे निभा सकूँ। मेरी माँ को मेरे आस-पास होने को लेकर आश्चर्य होता था क्योंकि मैं उनके बारे में हर उन चीजों को लेकर सवाल पूछती थी जो उनके अंदर स्वाभाविक रूप से आती थीं। इस किरदार को निभाने के लिए माँ की भावनाओं को समझना सबसे ज्यादा जरुरी था और मैं भाग्यशाली हूँ कि मेरी माँ ने इस पूरी तैयारी में मेरा मार्गदर्शन किया। इसके अलावा, मैंने उन बच्चों की भावनात्मक स्थिति को समझने के लिए वास्तविक माँओं के साथ भी बातचीत की जो ऑन-स्क्रीन मेरे बच्चों की भूमिका निभाने वाले हैं साथ ही मैं अपने ऑन-स्क्रीन बच्चों के साथ सेट पर खूब हंसती खेलती हूँ और बहुत सारी बातें करती हूँ ताकि मैं उनके साथ गहरा संबंध और मजबूत रिश्ता बना सकूँ। मेरे आसपास के सभी लोगों द्वारा व्यावहारिक मदद लेकर मैंने इस किरदार की तैयारी की है। मुझे उम्मीद है कि मैंने एक माँ की सभी खूबियों को अपने अंदर पिरोया है, जिससे मैं अपने प्रशंसकों और दर्शकों का दिल जीत पाउंगी।”

‘मन की आवाज़ प्रतिज्ञा 2’ में पूजा गौर सच का साथ देने वाली पब्लिक प्रॉसिक्यूटर की भूमिका में नज़र आएंगी जो अपनी पेशेवर और व्यक्तिगत जिम्मेदारियों के बीच जूझती हुई दिखाई देंगी। अब देखना है की प्रतिज्ञा किस दिशा को चुनती हैं ?

पूजा गौर के अलावा इस नए सीजन के स्टार कास्ट में दर्शकों को अरहान बहल, अनुपम श्याम, अस्मिता शर्मा, चेतन हंसराज और कई महत्वपूर्ण लोग शामिल हैं।
इस 15 मार्च से रात 8:30 बजे केवल स्टार भारत पर ‘मन की आवाज़ प्रज्ञा सीजन 2’ को देखने के लिए तैयार हो जाइए।