A.R Rahman की फिल्म ‘99 Songs’ 16 अप्रैल को होगी रिलीज

0
110
99 Songs movie 16 April
Date final: 99 Songs movie release on 16 April 2021

मुंंबई। बॉलीवुड म्यूजिकल रोमांटिक फिल्म 99 सॉन्ग्स (99 Songs) की रिलीज डेट का ऐलान हो गया है। गुरुवार को आॅस्कर विजेता संगीतकार एआर रहमान (A.R Rahman) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इसका ऐलान करते हुए फिल्म का पोस्टर जारी किया है। जिसमें उन्होंने बताया है कि यह फिल्म 16 अप्रैल को रिलीज होने जा रही है। एआर रहमान द्वारा निर्मित फिल्म 16 अप्रैल को तीन भाषाओं हिंदी, तेलुगु और तमिल भाषाओं में सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा। फिल्म के निर्माता के रूप में डेब्यू करने के अलावा एआर रहमान एक लेखक के रूप में भी इस फिल्म से डेब्यू करेंगे।

फिल्म की रिलीज की तारीख की घोषणा करते हुए एआर रहमान ने लिखा है कि, ‘आपको यह बताते हुए खुशी महसूस हो रही है कि 99 सॉन्ग्स 16 अप्रैल 2021 को रिलीज हो रही है। फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगु में आएगी। विश्वेष के निर्देशित तैयार की गई यह फिल्म प्रतिभाशाली इहान भट्ट और एडिलेसी वर्गस पर फिल्माई गई है।’

आपको बता दें यह फिल्म इन दोनों कलाकारों की पहली फिल्म भी है। फिल्म का निर्देशन नवोदित विश्वेश कृष्णमूर्ति (Vishwesh Krishnamoorthy) कर रहे हैं। जिन्होंने रहमान से पहले विज्ञापन निर्माता के रूप में काम किया था। जिन्होंने उन्हें उनके निर्माण के लिए निर्देशन की पेशकश की थी। विश्वेश भी एक संगीतकार हैं जो मुंबई स्थित बैंड के लिए जाने जाते हैं। फिल्म का विश्व प्रीमियर 2019 में दक्षिण कोरिया के बुसान में 24वें बुसान अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में आयोजित किया गया था।

रहमान की प्रोडक्शन कंपनी वायएम मूवीज (YM Movies) की फिल्म ‘99 सॉन्ग्स’ को जियो स्टूडियोज (Jio Studios) द्वारा प्रजेंट किया गया है। रहमान ने फिल्म के लिए 15 गाने भी कंपोज किए हैं। यह एक संघर्ष करने वाले गायक के हुनर और उसकी आत्म खोज की कहानी होगी। वह कलाकार एक सफल संगीतकार बनने के सपने देखता है लेकिन उसकी लाइफ में कई बाधाएं आती हैं।