KumKum Bhagya स्टार सृति झा ने बताया, “हरियाणवी बोली और इसकी बारीकियां पकड़ना मुश्किल था”

0
122
KumKum Bhagya
KumKum Bhagya

ज़ी टीवी के पॉपुलर फिक्शन शो कुमकुम भाग्य की कहानी और दिलचस्प होती जा रही है। अभि (शबीर अहलुवालिया), प्रज्ञा (सृति झा), रिया (पूजा बनर्जी), रणबीर (कृष्णा कौल) और प्राची (मुग्धा चापेकर) जैसे अपने-से लगने वाले किरदारों के विश्वसनीय चित्रण के चलते यह शो दर्शकों का फेवरेट बना हुआ है। असल में हाल के एक सीक्वेंस ने दर्शकों को चैंका दिया है, जिसमें अभि को सिर में गोली लग जाती है। दर्शक दिल थामकर यह जानने को बेताब हैं कि उनका यह फेवरेट किरदार अब भी जिंदा है या नहीं? इस शो के मेकर्स ने दिखाया कि एक रोमांचक मोड़ में अभि घर लौट आता है, लेकिन उसकी हालत के बारे में आलिया (रेहना पंडित) के अलावा और कोई नहीं जानता। प्रज्ञा अभि से मिलने के लिए परिवार को बहुत मनाती है। यहां तक कि वो पुलिस को भी बुला लेती है। लेकिन आलिया सभी को अपने पक्ष में कर लेती है और वो प्रज्ञा को अभि से मिलने नहीं देती। ऐसे में अभि की सलामती के बारे में जानने के लिए प्रज्ञा एक नया अवतार लेकर इस घर में आती है।

इस शो में आमतौर पर खूबसूरत रंग-बिरंगी साड़ियों में नजर आने वालीं सृति झा ने पहली बार इसमें घर के काम करने वाली औरत का नया अवतार लिया है। उन्होंने एक नया हरियाणवी लुक अपनाया है और घर में गायत्री बनकर आई हैं। आलिया उसे घर के कामकाज के लिए रख लेती है। वो घर की सफाई और बाकी सारे काम करती है, ताकि वो उस कमरे को ढूंढ़ सके, जिसमें अभि को रखा गया है, और यह जान सके कि आखिर उसके क्या हुआ है! प्रज्ञा का यह नया वेश न सिर्फ आलिया और पूरे परिवार को भ्रमित कर देता है, बल्कि दर्शकों को भी चैंका देता है, क्योंकि प्रज्ञा बड़े खास तरीके से अपना चेहरा छुपाती है और एक अलग बोली बोलती है। वैसे, यह रोल कर रहीं सृति झा के लिए घर के कामकाज करना तो मुश्किल नहीं था, लेकिन इस बोली को अपनाने में उन्हें खासी मुश्किल हुई।

कुमकुम भाग्य में प्रज्ञा का रोल निभा रहीं सृति झा अपने नए अवतार के बारे में बात करते हुए कहती हैं, ‘‘कुमकुम भाग्य का नया ट्विस्ट बड़ा रोमांचक है। हमने अब तक जो भी किया, यह उससे पूरी तरह अलग है। मैं शूटिंग को एंजॉय कर रही हूं। हालांकि मुझे यह देखकर दुख होता है कि इस वक्त अभि इतना लाचार हो गया है। मुझे कहना पड़ेगा कि अभि ने अपना रोल बखूबी निभाया है। दूसरी ओर, प्रज्ञा ने कामवाली बाई गायत्री का एक नया रूप लिया है। यह अवतार मेरे लिए बड़ा चैलेंजिंग रहा। इसकी बोली, हरियाणवी भाषा और इसकी बारीकियां पकड़ना बड़ा मुश्किल रहा। लेकिन मैं अपनी पूरी कोशिश कर रही हूं। इस शो की क्रिएटिव टीम, प्रोडक्शन टीम और मेरी को-स्टार्स बहुत सपोर्टिव हैं और मुझे जरूरी टिप्स भी दे रही हैं, ताकि मैं इसे विश्वसनीयता के साथ निभा सकूं। हम दर्शकों का मनोरंजन करने की भरपूर कोशिश कर रहे हैं और मैं उम्मीद करती हूं कि सभी मुझे गायत्री के रोल में देखकर उतना ही एंजॉय करेंगे, जितना कि वे मुझे प्रज्ञा के रोल में पसंद करते हैं।

सृति झा तो अपनी एक्टिंग से हमें इम्प्रेस कर रही हैं लेकिन क्या प्रज्ञा अभि की याददाश्त वापस ला पाएगी? अब कहानी में कौन सा नया मोड़ आएगा?

*जानने के लिए देखिए कुमकुम भाग्य, हर सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे, सिर्फ ज़ी टीवी पर।*