(IPML)इंडियन प्रो म्यूज़िक लीग के सेट पर जावेद अली की लव स्टोरी सुनकर आप भी कह उठेंगे वाह!

0
94
Javed Ali performance in IMPL
Javed Ali performance in IMPL

Zee Tav पिछले तीन दशकों से टेलीविजन पर नए और अनोखे कार्यक्रम दिखाने में अग्रणी भूमिका निभा रहा है और अब एक बार फिर अपने नए नॉन-फिक्शन शो (IPML )‘इंडियन प्रो म्यूज़िक लीग’ के साथ इस चैनल ने म्यूज़िक रियलिटी शोज़ का चेहरा ही बदल दिया है। लीक से हटकर एक अनोखा फॉर्मेट पेश करते हुए ज़ी टीवी ने पिछले महीने यानी 26 फरवरी 2021 से दुनिया की पहली म्यूज़िक लीग चैंपियनशिप शुरू की है। जहां खेल की दुनिया में हमने कई लीग प्रतियोगिताएं देखी हैं, वहीं इस अनोखी म्यूज़िक लीग में भारत के अलग-अलग क्षेत्रों की 6 टीमें एक म्यूज़िकल चैंपियनशिप में मुकाबला करती नजर आ रही हैं। इनमें से हर टीम को बॉलीवुड एवं स्पोर्ट्स जगत की जानी-मानी सेलिब्रिटीज़ सपोर्ट कर रही हैं। इसमें कप्तानों के रूप में टॉप प्लेबैक सिंगर्स हैं। इनके अलावा हर टीम में एक रियलिटी शो स्टार और एक नई आवाज भी शामिल हंै। इन 6 ज़ोनल टीमों की कप्तानी करने के लिए मिका सिंह, कैलाश खेर, साजिद खान, शान, अंकित तिवारी, जावेद अली, असीस कौर, भूमि त्रिवेदी, आकृति कक्कर, पायल देव, नेहा भसीन और शिल्पा राव को चुना गया है।

छह टीमों के एक रोमांचक सुपर मैच के बाद आने वाले एपिसोड्स में इस प्रतियोगिता का दूसरा लीग मैच होगा, जिसमें गुजरात रॉकर्स का मुकाबला बंगाल टाइगर्स से होगा। शूटिंग के दौरान हर सिंगर ने दर्शकों को इम्प्रेस करने के लिए जी जान लगा दी। हालांकि इस दौरान जावेद अली सब पर छा गए। ‘नगाड़ा नगाड़ा‘ और ‘पटाखा गुड्डी‘ जैसे गानों पर जोरदार परफॉर्मेंस के बाद जावेद अली को अपनी पत्नी यासमीन अली से एक स्वीट सरप्राइज़ मिला। उन्हें पता नहीं था कि उनकी पत्नी भी इस शो में आने वाली हैं। उन्होंने बताया कि यह पहली बार है, जब वो अपनी पत्नी के साथ किसी मंच पर आए हैं। इस पल को खास बनाने के लिए उन्होंने घुटनों पर आकर अपनी पत्नी से प्यार का इजहार भी किया। लेकिन सिर्फ इतना ही नहीं! गुजरात रॉकर्स के इस कैप्टन ने एक चैंकाने वाला खुलासा करते हुए बताया कि उनकी शादी बचपन में ही तय हो गई थी! उन्होंने बताया कि उन दोनों की जोड़ी तो यासमीन के पैदा होने से पहले ही बन गई थी। चैंक गए ना?

गुजरात रॉकर्स के कैप्टन जावेद अली ने बताया, ‘‘मेरे दूर के एक रिश्तेदार ने मेरे परिवार से कहा था कि उनकी बहू को बच्चा होने वाला है और यदि उनके यहां लड़की हुई, तो वो उसकी शादी मुझसे कराना चाहेंगे। किस्मत से लड़की पैदा हुई और जब मैं छोटा था, तभी मुझसे कह दिया गया था कि मेरी शादी यासमीन से होगी। हमने भी कभी अपना मन नहीं बदला। हमारे दिमाग में हमेशा यह रहता था कि हम दोनों की शादी होगी। तो मेरी शादी तो बचपन में ही तय हो गई थी। मैं हर शनिवार उससे मिलने जाता था और वो मेरा इंतजार करती थी। उसके घर पर हम सारा दिन बातें किया करते थे और आज हम इतने सालों से वैवाहिक जीवन गुजार रहे हैं।‘‘

हालांकि इस जोड़ी के लिए यह राह इतनी आसान नहीं थी। जावेद ने बताया, ‘‘जब मैं 21 या 22 साल का था, तब यासमीन के पिता चाहते थे कि हमारी शादी हो जाए। लेकिन मेरे पिता की इच्छा थी कि किसी दूसरे इंसान की जिम्मेदारी उठाने से पहले मैं स्थायी हो जाऊं। काफी लड़ाइयों के बाद हमारी शादी लगभग टूट चुकी थी। उसके पिता उसकी शादी कहीं और कराना चाहते थे और मेरे पिता की भी यही मर्जी थी। लेकिन हमने ऐसा नहीं होने दिया। असल में यासमीन अकेले में बहुत रोती थी और जब उसके परिवार वालों ने उसे इस हाल में देखा, तो उन्हें हमारे प्यार का एहसास हुआ। फिर हमने सबकुछ सुलझा लिया और तब से ही सब ठीक हो गया और अंत में हमारी शादी हो गई।‘‘

जहां जावेद का यह खुलासा आप सभी को चैंका देगा, वहीं थोड़ा इंतजार कीजिए और उन्हें उनकी पत्नी के साथ ‘ऐ मेरे हमसफर‘ गाने पर डांस करते हुए जरूर देखिए। सिर्फ इतना ही नहीं, आप गुजरात रॉकर्स और बंगाल टाइगर्स के बीच होने वाला संगीत का जबर्दस्त मुकाबला भी मिस नहीं करना चाहेंगे, जिसमें जावेद अली, भूमि त्रिवेदी, हेमंत बृजवासी और अदिति सिंह शर्मा का मुकाबला शान, आकृति कक्कर, ऋतुराज मोहंती और निखिता गांधी के साथ होगा।

संगीत के इस शानदार मुकाबले का मजा लेने के लिए देखना ना भूलें इंडियन प्रो म्यूज़िक लीग, हर शनिवार और रविवार रात 8 बजे, सिर्फ ज़ी टीवी पर।