वरुण धवन आधी रात में ‘जी करदा‘ सुनने पहुंचे थे -दिव्य कुमार

0
92
Divya kumar perform es jee karda in IPML
Divya kumar perform es jee karda in IPML

इंडियन प्रो म्यूज़िक लीग के बहुप्रतीक्षित आगामी एपिसोड में अब तक की सबसे दमदार परफॉर्मेंस दिखाई जाएंगी। ऐसी ही एक शानदार परफॉर्मेंस दिव्य कुमार ने दी, जो पंजाब लायन्स टीम का हिस्सा बनकर इस शो में शामिल हुए हैं। मीका सिंह उन्हें ‘बब्बर शेर‘ कहकर बुलाते हैं और इस बब्बर शेर ने वरुण धवन की फिल्म ‘बदलापुर‘ के गाने ‘जी करदा‘ पर अपनी धमाकेदार परफॉर्मेंस से न सिर्फ दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया, बल्कि अपनी परफॉर्मेंस के तुरंत बाद उन्होंने एक दिलचस्प किस्सा भी सुनाया कि उन्हें ये गाना कैसे मिला था।

इस गाने के बारे में बात करते हुए दिव्य कुमार इमोशनल हो गए और उन्होंने कहा, ‘‘उस समय पर मैं सचिन जिगर को असिस्ट कर रहा था, जब बदलापुर के प्रोड्यूसर दिनेश विजन सर हमारे पास आए और हमसे कहा कि वो इस फिल्म के लिए एक गाना बनाना चाहते हैं। सचिन जिगर को स्टूडियो पहुंचने में आधा घंटा लगा और इस दौरान उन्होंने इस गाने के कुछ आइडियाज़ सोच लिए थे। इसके बाद सभी लोग यह गाने बनाने में जुट गए थे।

इस दौरान मैं भी वहीं मौजूद रहता था, क्योंकि मैं सचिन को असिस्ट कर रहा था। हम लोग लाइनों और धुन पर घंटों काम किया करते थे। मैं कुछ स्क्रैच रिकॉर्ड करता था और सचिन इस बारे में जानते थे। इसलिए उन्होंने मुझे यूं ही इस गाने की कुछ लाइनें गाने को कहा और मैं भी राजी हो गया। लेकिन मैं जैसे ही शुरुआत करने वाला था, तभी मैंने डीनो सर को यह कहते सुना कि वे इस गाने में एक नई आवाज लेंगे।

इसी बात ने मेरे अंदर खलबली मचा दी। यह गाना सुनते समय आप जो झुंझलाहट महसूस करते हैं, वो इसलिए नहीं कि मेरा दिल टूटा था बल्कि मैं इस बात को लेकर उखड़ा हुआ था कि वो लोग विकल्प के रूप में भी मेरे बारे में नहीं सोच रहे थे। लेकिन यह गाना स्वीकृत हो गया और सभी को पसंद भी आया। सभी चाहते थे कि मैं ही इस गाने की आवाज बनूं।‘‘

दिव्य कुमार आगे बताते हैं, ‘‘आपको जानकर आश्चर्य होगा ओरिजिनल गाने में वही मुखड़ा था, जो मैंने उस रोज रात के 2 बजे गाया था। यहां तक कि वरुण भी आधी रात में ही यह गाना सुनने पहुंचे थे। जब उन्होंने यह सुना, तो उन्होंने मेरी बहुत तारीफ की। उन्हें पहले तो यकीन ही नहीं हुआ कि यह मेरी आवाज है।
सबसे अच्छी बात तो यह थी कि वो इस फिल्म के प्रमोशन के लिए जहां भी जाते थे, मुझे साथ ले जाते थे और हर बार मुझसे यह गाना गाने को कहते थे। मुझे लगता है इसी तरह ये गाना इतना बड़ा बन गया क्योंकि यह सभी के दिलों दिमाग में बस गया था।‘‘

जहां दिव्य कुमार की पावरपैक परफॉर्मेंस आपको संगीत की एक धमाकेदार सवारी कराएगी, वहीं थोड़ा इंतजार कीजिए और देखिए कि इस महामुकाबले के लिए बाकी की टीमों ने क्या तैयारी कर रखी है।

*इस पूरे रोमांच का मजा लेने के लिए देखिए इंडियन प्रो म्यूज़िक लीग, हर शनिवार और रविवार रात 8 बजे, सिर्फ ज़ी टीवी पर।*