Review: पहले 2 दिन में Roohi से मात खा गई Mumbai Saga, इतना हुआ कलेक्शन

0
343
Mumbai Saga
Mumbai Saga

मुंबई। अभिनेता जॉन अब्राहम (John Abraham) और इमरान हाशमी (Emraan Hashmi) स्टारर फिल्म मुंबई सागा (Mumbai Saga) के भी कमजोर बिजनेस ने भी साबित कर दिया है कि अभी दर्शक थियेटर में फिल्में देखने के लिए तैयार नहीं है। इससे पहले मार्च में तीन फिल्में रिलीज हुई थी। इनमें रूही (Roohi), फौजी कॉलिंग (Fauji Calling) और टाइम टू डांस (Time to Dance) भी सिनेमाघरों में दर्शकों को लाने में सफल नहीं हो पाई थी। हालांकि, रूही और मुंबई सागा को छोड़ दिया जाए तो बाकी दो फिल्में न तो माउथ पब्लिकसिटी हासिल कर पाई थी और न ही निर्माताओं उस स्तर का प्रचार-पसार करते दिखाई दिए थे। ऐसा लगा कि ये फिल्में सिर्फ मौजूदगी दिखाने के लिए ही बनाई गई हो।

लेकिन, मुंबई सागा की बात करें तो इस फिल्म को लेकर काफी प्रचार-प्रसार किया गया है। टीजर, ट्रेलर और गानों की रिलीज से लेकर पोस्टर और सोशल मीडिया कैंपेनिंग पर नजर डाले तो इसके लिए न केवल स्टार कास्ट ने खूब मेहनत की बल्कि निर्माताओं ने भी खूब पैसा खर्च किया। लेकिन, बावजूद इसके हैरानी की बात यह रही कि ‘मुंबई सागा’ अपनी रिलीज के दूसरे दिन ही रूही से ही पिछड़ गई।

पहले दो दिन का बिजनेस
दोनों फिल्मों के कलेक्शन की बात करें तो पहले दो दिन में ‘मुंबई सागा’ ने 5 करोड़ 22 लाख का बिजनेस किया है। इनमें पहले दिन शुक्रवार 2.82 करोड़ और शनिवार 2.40 करोड़ रुपए शामिल है। जबकि, ‘रूही’ महाशिवरात्रि के महापर्व पर रिलीज हुई थी और पहले दिन 3.06 करोड़ रुपए कमाने में सफल रही थी। जबकि दूसरे दिन शुक्रवार को 2.25 करोड़ ही कमा सकी थी। यानि पहले दो दिन में फिल्म ने 5 करोड़ 31 लाख रुपए का कलेक्शन किया था।

कोरोना तो नहीं असली वजह
फिल्म से जुड़े जानकारों की माने तो इसकी वजह कोरोना वायरस का बढ़ता संक्रमण है। फिल्म समीक्षकों ने ‘मुंबई सागा’ को 3 प्लस रेटिंग दी थी लेकिन एकदम से देशभर में पाबंदियों का दौर लौट आया। कई राज्यों में जहां लॉकडाउन लागू किया गया है तो कई जगह बेरोकटोक आवाजाही को हतोत्साहित किया जा रहा है। ऐसे में इसका नुकसान मुंबई सागा को उठाना पड़ा है।