Irrfan khan को मिला फ़िल्म फ़ेअर अवार्ड

0
189
Angrezi medium
Angrezi medium

Irrfan khan जैसे बहुत कम कलाकार है जो अपने टेलेंट के दम पर पूरी दुनिया को जोड़ने में कामयाब हुए हैं। इरफान खान (Irrfan Khan) ऐसे ही एक कलाकारों में से एक थे। उनकी आखिरी फिल्म अंग्रेज़ी मीडियम (Angrezi Medium) स्वतंत्रता और पितृत्व के भावों को दिखातीं है। 

यद्यपि चमकता सितारा अब हमारे साथ नहीं है। फिर भी वे अपनी फिल्मों के साथ हमेशा हमारे साथ मौजूद रहेंगे। दिवंगत अभिनेता को 66वें फिल्मफेयर अवार्ड्स में अंग्रेजी मीडियम (Angrezi Medium) के लिए ‛बेस्ट एक्टर इन ए लीडिंग रोल (मेल)’ का पुरस्कार मिला है।

इसके बाद इरफान खान (Irrfan khan) के प्रति प्यार का इजहार करते हुए  मैडॉक फिल्म्स ने कहा है कि, “‛इस जीत का जश्न मनाते हुए आपको आखिरी बार याद कर रहे हैं। एक मील के पत्थर से दूसरे तक आपने अपनी असीम प्रतिभा से दुनिया को रूबरू कराया है। हम आपकी सिनेमाई यात्रा का हिस्सा बनने के लिए सम्मानित महसूस करते हैं। हम आपका जीवन का जश्न मनाने और इसके माध्यम से सभी को हंसाने के लिए विशेष रूप से शुक्रिया अदा करते हैं। हम इस यात्रा का हिस्सा बन गए और अपनी इस जीत का जश्न मनाने के लिए बहुत खुश महसूस करते हैं। धन्यवाद।

आपको बता दें कि जियो स्टूडियो और प्रेम विजान ने दिनेश विजान की अंग्रेजी मीडियम (Angrezi Medium) को प्रस्तुत किया हैं। होमी अदजानिया की इस फिल्म में इरफान खान ( Irrfan khan ) के अलावा राधिका मदान, दीपक डोबरियाल और करीना कपूर खान ने भी अभिनय किया। अवार्ड नाइट में ट्रॉफी प्राप्त करते हुए इरफान खान के बेटे बाबिल भावुक हो गए। दरअसल, कार्यक्रम में दिवंगत अभिनेता को लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया।

इससे पहले उनकी फिल्म हिंदी मीडियम (Hindi Mediam) को भी 2018 में फिल्मफेयर पुरस्कारों से सम्मानित किया गया था