Mohan Ayyer का निधन, गमजदा ‛दोस्त’ बोले- ‛अब नहीं मिलेगा उनके जैसा दूसरा कोई’

0
257
Mohan ayyer Film Journalist
Mohan ayyer Film Journalist passed away due to Corona Virus

मुंबई। जाने-माने पत्रकार और पीआरओ मोहन अय्यर (Mohan Ayyer) का सोमवार शाम को निधन हो गया। जानकारी के मुताबिक बॉम्बे स्थित भयंदर हॉस्पिटल (Bhayndar Hospital) में 29 मार्च को कोरोना वायरस और डाइबिटीज की बीमारी के चलते वे अपने परिजनों और दोस्तों को अलविदा कह गए। उनके निधन की खबर लगते है उनके प्रशंसकों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। मोहन अय्यर (Mohan Ayyer) 60 साल उम्र के पड़ाव पर अपने पीछे एक बेटा और पत्नी छोड़ गए।

मोहन अय्यर (Mohan Ayyer) 1980 और 1990 के दशक में फिल्म इंफॉर्मेशन (Film Information) में लंबे समय तक जुड़े रहे हैं। वे ऐसे जिंदादिल इंसान थे जो बहुत आसानी से दोस्त बनाने के फन में माहिर थे। उन्हें करीब से जानने वाले कहते है कि वे ऐसे इंसान थे जो हमेशा न केवल जान पहचान बल्कि अंजान लोगों की मदद के लिए भी उपलब्ध रहते थे। अपने पूरे करियर में उन्होंने अपने हुनर से सहाफियों (पत्रकारों) की ऐसी लंबी फौज खड़ी की है जो उनके काम की पीढ़ी दर पीढ़ी आगे बढ़ाती चली जाएगी। मोहन अय्यर (Mohan Ayyer) के काम प्रति समर्पण के कई किस्से मशहूर है। उनसे जुड़े लोगों को कहना है कि ऐसा जिंदादिल इंसान दूसरा कोई हो ही नहीं सकता।

उनके निधन के बाद सोशल मीडिया पर चाहने वालों ने उनसे जुड़ी यादों को शेयर कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। ऐसे ही फिल्मों इंडस्ट्री से जुड़े अमूल वी मोहन ने कहा कि यह सुनकर वाकई बहुत दुख हुआ कि फ़िल्म पत्रकार मोहन अय्यर का कोरोना से निधन हो गया। उनके परिवार को इस दुख की घड़ी को सहन करने की ताकत मिले और उन्हें ईश्वर शान्ति प्रदान करें। इसी तरह कंप्लीट सिनेमा के एडिटर अतुल मोहन) ने लिखा है कि, मोहन जी, मैंने कभी सोचा नहीं था कि मैं यह खबर आपके बारे में पोस्ट करूँगा। मैं जानता हूं अब आप जहां कहीं भी होंगे अपनी मुस्कुराहट फैलाते रहेंगे।’ इसके अलावा सोशल मीडिया पर उनके कई चाहने वाले श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।