Nandita Das ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, फोटो शेयर कर लिखी यह बात

0
101
Nandita Das Actor Director
Nandita Das Actor Director

मुंबई। बीते एक साल से पूरी दुनिया COVID-19 महामारी के प्रकोप का सामना कर रही है। वहीं, देश के कई राज्यों में एक बार फिर इसकी दूसरी लहर आने के संकेत दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में टीकाकरण अभियान और अधिक महत्वपूर्ण होता जा रहा है। सरकारी आदेश के अनुसार अब 45 वर्ष से अधिक आयु के नागरिक टीकाकरण के लिए पात्र हैं। जिसके बाद अब बॉलीवुड सेलेब ने भी तेजी से टीके का पहला शॉट लेने के लिए कदम बढ़ाया है। इसमें मेगा स्टार अमिताभ बच्चन, सैफ अली खान, हेमा मालिनी, सलमान खान, अनिल कपूर और मलाइका अरोड़ा जैसे सितारे शामिल हैं। इसके अलावा कई बी-टाउन सेलेब्स भी अपना पहला डोज ले चुके हैं। इसी क्रम में शनिवार को निर्देशक और अभिनेत्री नंदिता दास (Nandita Das) ने भी कोविड 19 (COVID-19) वैक्सीन का अपना पहला शॉट लगवाया है।

टीका लगवाने के बाद Nandita Das ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की है। साथ ही सभी से आग्रह किया कि जो कोई भी टीकाकरण के लिए पात्र हैं, इसे जल्द से जल्द लगवाए। मुझे मेरा पहला शॉट मिल चुका है।’ दरअसल, वैक्सीन लेते समय फोटो खींचना और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट करने का मुख्य उद्देश्य जागरूकता पैदा करना है। जिससे दूसरों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहन मिल सके। देश में बहुत से लोगों को अभी भी वैक्सीन के बारे में भ्रांतियां हैं।  अफवाहों के चलते वे अभी भरोसा नहीं कर रहे हैं। लेकिन, एंटीबॉडी को विकसित करना और संक्रमण के चक्र को तोड़ना आवश्यक है। ऐसे में जब सेलिब्रिटी इन तस्वीरों को पोस्ट करते हैं तो टीकाकरण के लिए लोगों को प्रेरणा मिलती हैं।

आपको बता दें कि नंदिता दास किसी परिचय की मोहताज नहीं है। 40 से अधिक फीचर फिल्मों में अभिनय के बाद उनके चाहने वालों की लंबी फौज मौजूद है। यह अभिनेत्री सामाजिक मुद्दों और मानवाधिकारों की मजबूत हिमायती रही है, लेकिन बहुतों को नहीं पता होगा कि नंदिता के पास सामाजिक कार्य में मास्टर डिग्री है। दिलचस्प बात यह है कि पिछले साल लॉकडाउन के दौरान नंदिता ने ‛शॉर्ट लिसन टू हर’ टाइटल से एक लघु फिल्म में अभिनय किया था। इसके साथ उन्होंने ही इसका निर्देशन और निर्माण किया था। यह लघु फिल्म घरेलू हिंसा में बढ़ोत्तरी पर प्रकाश डालती है।