Sara Khan ने कहा, ‛अगर आप दिमाग से फिट हैं और Positive  सोचते हैं’

0
58
Sara Khan Tv Actress
Sara Khan Tv Actress

मुंबई। विदाई अभिनेत्री सारा खान (Sara Khan) ने हमेशा अपने फिटनेस के स्तर को बनाए रखा है और वह जीवन के प्रति अपने समग्र दृष्टिकोण का श्रेय अपनी शारीरिक काया को देती हैं। उन्होंने कहा, ‛यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप पहले मानसिक रूप से फिट हों। यदि आप दिमाग में फिट हैं, और सकारात्मक सोचते हैं, तो अच्छा है।’ अभिनेत्री Sara Khan ने साझा किया कि कैसे महामारी के दौरान उन्होंने अतिरिक्त सावधानी बनाए रखी और अपने स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित किया।

सारा ने कहा, ‛मैं बाहर से खाना नहीं खाती हूं। मैं समय पर खाती हूं और जब व्यायाम और आहार की बात आती है तो एक सख्त शासन बनाए रखती है। यह महत्वपूर्ण है कि मैं समय पर सोऊं और ऐसा भोजन खाने से बचूं जो मेरे शरीर के लिए लाभदायक नहीं होता है।’ ससुराल सिमर का, भाग्यलक्ष्मी, कवच, शक्ति, नमः, संतोषी मां जैसे कई टीवी शो का हिस्सा रह चुकी सारा को लगता है कि अच्छा स्वास्थ्य ही आपकी असली दौलत है। सारा का कहना है कि, ‛अच्छा स्वास्थ्य आपके जीवन में आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण धन है। प्रत्येक शरीर का प्रकार भोजन और आस-पास के वातावरण पर अलग-अलग प्रतिक्रिया करता है और इसलिए यह समझना महत्वपूर्ण है कि क्या खाएं, नियमित रूप से कितना खाएं।’

आपको बता दें कि सारा ने साल 2007 में मिस भोपाल (Miss Bhopal) का टाइटल अपने नाम किया था। 6 अगस्त 1989 को जन्मी सारा मध्यप्रदेश दूरदर्शन में बतौर एंकर काम कर चुकी है। इसके अलावा वह 2010 के बिग बॉस सीजन में कंटेस्टेंट रह चुकी है। भोपाल की रहने वाली सारा ने अपने काम से टीवी इंडस्ट्री में एक अलग मुकाम हासिल करने में सफलता हासिल की है।