Corona: CM Uddhav Thakrey ने की फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों से मुलाकात

0
171
fwice request CM Uddhav Thackeray
FWICE ने Bollywood Industry में फिर काम शुरू करने CM Uddhav Thackera को लिखा पत्र.

मुंबई। कोरोना (Corona) वायरस के मामलों में अचानक वृद्धि के कारण महाराष्ट्र सबसे खराब स्थिति का सामना कर रहा है। एक बार फिर राज्य में दैनिक मिलने वाले Corona मरीजों की संख्या 50 हजार के करीब पहुंच गई। यही नहीं रविवार को रिकॉर्ड 57,074 मामले दर्ज किए गए है। ऐसे में महाराष्ट्र सरकार ने रविवार को 30 अप्रैल तक राज्य में Corona लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लागू कर दी है। इसके परिणामस्वरूप मल्टीप्लेक्स और सिंगल स्क्रीन सिनेमाघर बंद हो जाएंगे। हालांकि, फिल्म और टेलीविजन शूट की अनुमति अभी जारी है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने फैसला लेने से पहले 4 अप्रैल को विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े लोगों से मुलाकात की है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मुख्यमंत्री ने मौजूदा हालातों को देखते हुए स्थिति पर चर्चा की है और उनके सहयोग मांगा है। इस मुलाकात में फिल्म उद्योग से निर्देशक-निर्माता रोहित शेट्टी, पीवीआर पिक्चर्स के सीईओ कमल ज्ञानचंदानी,  संयुक्त प्रबंध निदेशक यूएफओ मूवीज़ कपिल अग्रवाल, फिल्म प्रदर्शक और वितरक अक्षय राठी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी आईनॉक्स लीजर लिमिटेड के आलोक टंडन, सिनेमा ओनर्स एंड एक्जिबिटर्स एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया के प्रमुख नितिन दातार, सिनेपोलिस इंडिया के सीईओ देवांग संपत, मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया के सचिव प्रकाश चफ़लकर सहित अन्य मौजूद थे।

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि, ‛मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रोहित शेट्टी की सराहना की क्योंकि उन्होंने अपनी फिल्म सूर्यवंशी को स्थगित करने का साहसी और कठिन निर्णय लिया है। इस दौरान रोहित इस बात पर सहमत दिखाई दिए कि फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों का जीवन बचाने के सरकार के प्रयास का समर्थन करना चाहिए।‛ दरअसल, सूर्यवंशी 30 अप्रैल, 2021 को रिलीज़ होने वाली थी। वहीं, कमल ज्ञानचंदानी ने सरकार को अपना समर्थन देने की पेशकश की है। लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि उनके क्षेत्र को एक साल का नुकसान उठाना पड़ा है और इन नए प्रतिबंधों को समाप्त करने के लिए उन्हें छूट, सब्सिडी आदि के रूप में मदद की आवश्यकता होगी। इस बीच नितिन दातार ने एकल स्क्रीन पर संपत्ति कर की माफी का अनुरोध किया है।