Satish Kaul: महाभारत के इंद्र का Corona से निधन, कल होगा अंतिम संस्कार

0
361
Satish Kaul Actor
Satish Kaul passed away due to corona virus, funeral will take place on Sunday

मुंबई। कोरोना के बढ़ते कहर के बीच एक दुखद खबर आई है। दरअसल, शनिवार 10 मार्च को हिन्दी सिनेमा के दिग्गज अभिनेताओं में शुमार सतीश कौल (Satish Kaul) का निधन हो गया है। वे 74 वर्ष के थे और लुधियाना में कोरोना वायरस संबंधी जटिलताओं से जूझ रहे थे। Satish Kaul ने करियर में 300 से अधिक हिन्दी और पंजाबी फिल्मों में काम किया था। उन्होंने अपने कॅरियर में देव आनंद, दिलीप कुमार जैसे दिग्गजों केसाथ भी काम किया है। पंजाबी सिनेमा के इस सुपर स्टार को उत्तर भारत में काफी लोकप्रियता हासिल की है। वे ‘पंजाबी सिनेमा के अमिताभ बच्चन’ कहलाए जाते थे। सतीश कौल को टीवी शो महाभारत में भगवान इंद्र की यादगार भूमिका के लिए जाना जाता है।

एक मीडिया रिपोर्ट में सतीश कौल की बहन सत्या देवी के हवाले से कहा गया है कि, ‘उन्हें पिछले पांच-छह दिनों से बुखार था और उनका स्वास्थ्य बिल्कुल ठीक नहीं थीं। इसलिए, गुरुवार को हमने उन्हें श्री राम चैरिटेबल अस्पताल में भर्ती कराया और तब हमें पता चला कि वे कोरोना वायरस से भी संक्रमित हो चुके हैं। सत्या देवी ने कहा कि अभिनेता का अंतिम संस्कार रविवार को होगा।

आपको बता दें कि बीते साले सतीश कौल ने एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा था कि, ‘मैं दवाओं, किराने का सामान और बुनियादी जरूरतों के लिए संघर्ष कर रहा हूं। मैं उद्योग जगत के लोगों से मेरी मदद करने की अपील करता हूं। मुझे एक अभिनेता के रूप में बहुत प्यार मिला, मुझे अब एक इंसान के रूप में कुछ ध्यान देने की जरूरत है।’ गौरतलब है कि कई बॉलीवुड फिल्मों में काम करने के बाद वे 2011 में पंजाब लौट गए थे। यहां पर उन्होंने एक एक्टिंग स्कूल शुरू को मूर्त रूप देने की कोशिश की थी। लेकिन, उनका यह सपना पूरा नहीं हो सका। इसकी वजह यह थी कि 2015 उनके कूल्हे की हड्डी टूटने की वजह से पूरे ढाई साल तक वे अस्पताल में बिस्तर पर थे।