Akshay Kumar हुए पर्यावरण संरक्षण के लिए सम्मानित

0
284
Akshay Kumar
Akshay Kumar

मुंबई | दुनिया भर की हस्तियाँ लंबे समय से पर्यावरण संरक्षण की दिशा में सक्रिय रूप से काम कर रही हैं। दिलचस्प बात यह है कि भारतीय फिल्म उद्योग के कुछ प्रमुख नामों जैसे अमिताभ बच्चन ,Akshay Kumar ,जैसी बड़ी हस्तियों ने भी इस तरह के कारणों के बारे में जागरूकता फैलाने का काम किया है।

दीया मिर्ज़ा एक यूनिसेफ की राजदूत हैं जो जागरूक पर्यावरणवाद का समर्थन करती हैं, अजय देवगन ऊर्जा उत्पादन के पर्यावरण के अनुकूल तरीकों को प्रोत्साहित करने की दिशा में अपना काम कर रहे हैं। यहां तक ​​कि अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन भी जलवायु परिवर्तन से लड़ने की दिशा में सक्रिय रूप से काम करते हैं।

अब, अक्षय कुमार, जो विभिन्न तरीकों से पर्यावरण के लिए अपना काम कर रहे हैं, और अपने प्रयासों के लिए पहचाने जाते हैं उन्हें हॉलीवुड स्टार लियोनार्डो डिकैप्रियो और अन्य कई हस्तियों के साथ गोल्डन ग्लोब ऑनर्स फाउंडेशन द्वारा सम्मानित किया गया है।

एक सूत्र का कहना है, “अक्षय ने भारत में स्वच्छता के मुद्दे पर जागरूकता फैलाने या लोगों को स्वच्छता बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। दूसरी ओर, लियोनार्डो डिकैप्रियो ने जैव विविधता, समुद्र और वन संरक्षण और जलवायु परिवर्तन के संरक्षण की दिशा में सक्रिय रूप से काम किया है। इसीलिए उनके प्रयासों को मान्यता दी गई है। सूची में अन्य अभिनेताओं में एमा वाटसन और सारा मार्गरेट क्वालली शामिल हैं। ”

इस बीच राम सेतु की शूटिंग के बीच अभिनेता Akshay Kumar का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है | अभिनेता ने रविवार, 4 अप्रैल को इस खबर की पुष्टि की। उन्होंने सभी से सावधानी बरतने का आग्रह किया और जो भी उनके संपर्क में आया, उसे अपना टेस्ट करवाने को कहा ।अभिनेता 5 अप्रैल को मुंबई के मड आयलैंड में शूटिंग जारी रखने वाले थे | उनके साथ 100 जूनियर आर्टिस्ट भी शूटिंग में शामिल होने वाले थे।

यह भी पढ़े – https://bolbolbollywood.com/?s=Coronavirus से लड़ना बहुत परेशानीदायक और दर्दनाक : मनोज बाजपेयी

सोमवार 5 अप्रैल को, अभिनेता ने बताया कि एहतियात के तौर पर उन्हें हीरानंदानी अस्पताल, पवई में भर्ती कराया गया है।उन्होंने अपने नोट में लिखा “धन्यवाद, आपकी सभी हार्दिक शुभकामनाओं और प्रार्थनाओं के लिए, वे काम करते हुए प्रतीत हो रहे हैं क्योंकि मैं ठीक से रिकवर कर रहा हूं, लेकिन चिकित्सा सलाह के तहत एहतियाती उपाय के रूप में, मुझे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुझे आशा है कि जल्द ही घर वापस आऊंगा। ध्यान रखें।”

पिछले कुछ समय में पूरा बॉलीवुड इस समस्या के कारण परेशान है क्योंकि दिन ब दिन बॉलीवुड हस्तियों के कोरोनाग्रस्त होने के कारण शूटिंग रूकती जा रही है और अब इस बीच, रणबीर कपूर, सिद्धांत चतुर्वेदी, जिन्होंने पहले वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था, ठीक हो रहे हैं और अब उसी के लिए नकारात्मक परीक्षण किया गया है। हम अभिनेताओं को शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं |