Adhvik Mahajan को निभाने पड़े तीन किरदार, महिला की एक्टिंग थी सबसे मुश्किल

0
114
Adhvik Mahajan
Adhvik Mahajan

मुंबई। जी टीवी (Zee TV) पर हर सोमवार से शुक्रवार रात आठ बजे प्रसारित होने वाला शो तेरी मेरी इक जिंदड़ी (Teri Meri Ikk Jindri) एक नए और रोमांचक मोड़ की तरफ बढ़ रहा है। अभी तब आपने देखा कि अमनदीप सिद्धू और अध्विक महाजन (Adhvik Mahajan ) की मौजूदगी में कहानी में ओ वाले ट्विस्ट की वजह से यह धारावाहिक दर्शकों को जोड़े रखने में सफल रहा है। दरअसल, शो में अध्विक महाजन ने पहली बार एक महिला का रूप धारण किया है। इससे पहले पहले माही के प्रति गुलशन (मनीष वर्मा) के बुरे इरादे का जोगी खुलासा करता है। अब वह माही को प्रोटेक्ट करता दिखाई देगा क्योंकि माही ने अर्जुन (आकाश मनसुखानी) के साथ शादी के इरादे से समझौता कर लिया है। ऐसे में जोगी परिवार से अपने इरादों को छुपाते हुए माही (Adhvik Mahajan) को इस शादी के लिए राजी करने के लिए 3 अलग-अलग लुक्स में नजर आएंगे। उनमें एक महिला, दूसरा सिख और तीसरा एक मजदूर का है। ऐसे में अपने नियमित किरदार को प्ले करते हुए अचानक इन किरदारों में ढलना काफी चुनौतीपूर्ण अनुभव रहा है। तीनों लुक में से एक महिला की उपस्थिति को कैमरे के सामने प्रस्तुत करनरसबसे चुनौतीपूर्ण था। खासकर तब जब यह पहली बार हो।

इस पर बात करते हुए अध्विक महाजन ने कहा कि, ‘यह काफी चुनौतीपूर्ण अनुभव था क्योंकि हमें तीनों लुक के बीच में जूझना पड़ता था और इसके लिए बहुत समय नहीं था। अभी तक के अनुभवों में सबसे मुश्किल काम एक महिला की भूमिका निभाने का था क्योंकि मैंने पहले ऐसा कभी नहीं किया था। हालांकि, मुझे कहना होगा कि सभी भारी गहनों, वेशभूषा और विग के बीच अभिनय एक एक चुनौतीपूर्ण कार्य था। सौभाग्य से मुझे सेट पर एक अच्छी टीम का सहयोग मिल रहा था। मुझे इस दौरान महसूस हुआ कि लोग आमतौर पर कहते हैं कि महिलाओं को ड्रेसअप करने के लिए अधिक समय लगता है और वास्तव में यह सच है।

Adhvik Mahajan

अध्विक महाजन (Adhvik Mahajan) ने अपने अन्य दो लुक के बारे में कहा कि, ‘मुझे मजदूर के लुक के लिए अपनी आवाज को बदलना पड़ा। यही नहीं इस किरदार के लिए शुद्ध हिंदी अपनाने की आवश्यकता थी क्योंकि जोगी के विपरीत उसे देखना और व्यवहार करना आवश्यक था। हालांकि मैंने महसूस किया कि एक सिख के गेटअप के लिए मुझे कम मेहनत लगी। क्योंकि मैं इस तरह की बॉडी लैंग्वेज से अच्छी तरह से परिचित था और यहां तक कि इस लुक की आवश्यकताओं को भी मैं जानता था। इसके अलावा, जब से मैंने यह रूप लिया है, यह बहुत आसान था।

Adhvik Mahajan