Corona Curfew के बीच भी MP में फिल्म शूटिंग जारी

0
64
Corona Curfew Movie Shooting
Movie Shooting

भोपाल। जहां एक ओर बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona Curfew) के चलते महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई में फिल्म, वेब सीरीज और सीरियल्स की शूटिंग पर कुछ दिनों की रोक लगा दी है। वहीं मध्यप्रदेश में शूटिंग का दौर अभी भी जारी है। यहां सरकार की ओर से फिलहाल फिल्म शूटिंग के लिए कोई रोक नहीं लगाई गई है। ऐसे में कोरोना से प्रभावित राज्य Maharastra से बड़ी संख्या में लोगों को आना जाना प्रदेश में लगा हुआ है। गौरतलब है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण (Corona Curfew) के कारण अधिकांश जिलों में हालात खराब हैं और लॉकडाउन लगाया जा चुका है। कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है।

अभी तक नहीं मिला शूटिंग रोकने का आदेश
इधर सूत्रों की मानें तो मध्यप्रदेश पर्यटन बोर्ड के फिल्म टूरिज्म शाखा को अभी तक शूटिंग में प्रतिबंध के संबंध में कोई पत्र नहीं मिला है। ऐसे में उनकी ओर से भी रोक को लेकर कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। इसके पीछे कारण बताया जा रहा है कि लॉकडाउन में सरकारी दिशा-निर्देश अनुसार उद्योग 50% क्षमता के साथ काम करना जारी रख सकते हैं। फिल्में भी उद्योग की श्रेणी में हैं, इसलिए कोरोना सुरक्षा मानदंडों का पालन करते हुए शूटिंग की जा सकती है, लेकिन माहौल को देखते हुए निर्माताओं ने खुद ही रोक लगा दी है।

लव हॉस्टल की शूटिंग को लेकर हो चुका विवाद
इससे पहले आठ अप्रैल को राजधानी भोपाल के रिवेयरा टाउन में 60 से अधिक लोगों की मौजूदगी में फिल्म लव हॉस्टल की शूटिंग को लेकर विवाद हो गया था। दरअसल, रात साढ़े बजे तक चल रही शूटिंग में कोरोना गाइड लाइन की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही थी। बॉबी देओल स्टारर फिल्म लव हॉस्टल की शूटिंग में बड़ी संख्या में मौजूद क्रू मैंबर्स और कलाकारों न न तो मास्क पहन रखे थे और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते नजर आए थे। जब यह विवाद हुआ तब अभिनेता विक्रांत मैसी की फिल्म की शूटिंग चल रही थी।