Sonu Sood ने बताई महामारी की सबसे बड़ी सीख- लिख दी यह बड़ी बात

0
82
Sonu Sood
Sonu Sood told the lesson of corona pendemic, wrote this big thing

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सोनू सोद (Sonu Sood) का कोरोना काल में योगदान किसी से छिपी नहीं है। वे ऐसे समय में आम लोगों की मदद के लिए सामने आए थे जब हर तरफ लाचारी, भूख और अनिश्चितता का माहौल था। लोगों में अचानक लगे लॉकडाउन की वजह से अफरा तफरी की स्थिति निर्मित हो गई। देश के कोने-कोने से बड़ी संख्या में मजदूरों को दिन रात पलायन जारी था। ऐसे में बीते साल मार्च 2020 के बाद से सोनू सुद (Sonu Sood) ने शुरू किया कारवां अनवरत जारी था। लॉकडाउन अवधि में उन्होंने लोगों को बस, कार और अन्य माध्यमों से लोगों को घर पहुंचाया था तो इसके बाद वे बीमार और मुसीबतजदां लोगों की मदद करने में भी पीछे नहीं रहे। सोनू ने कई मौकों पर यह साबित किया कि मानवता की सेवा की सच्ची सेवा है।

बहरहाल, अब एक बार फिर जब कोरोना संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है तो इस बीच सोनू सूद ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपने अनुभव को साझा किया है। उन्होंने गुरुवार सुबह 9 बजे लिखा है कि, ‘महामारी की सबसे बड़ी सीख है। देश बचाना है तो और अस्पताल बनाना है।’ इस पोस्ट के बाद बड़ी संख्या में लोग उनके समर्थन में आगे आ रहे हैं। वे उनकी बातों से सहमति जता रहे हैं। इसी तरह सूर्या नाम के एक ट्विटर हैंडल ने उन्हें रिप्लाई करते हुए लिखा है कि, ‘इस देश में मन्दिर और मस्जिद के लिए लड़ाई लड़ी जा सकती हैं लेकिन कभी इस देश की शिक्षा नीति और मेडिकल व्यवस्था नीति के लिए कुछ नहीं किया जाता। आज अगर हमारे देश की मेडिकल व्यवस्था अच्छी होती तो शायद इतने कोरोना केसेस न होते।’

ऐसे ही जयदास मानिकपुरी ने लिखा है कि, ‘माना परिस्थितियां है विषम, हमारे एवं देश के लिए कोविड-19 के अंधेरे में, मिलकर जलाएंगे उम्मीदों के दिए जागरूक रहकर हमें, केवल स्वच्छता को अपनाना है। अब घर में रहकर ही, हमें देश को बचाना है।’ यही नहीं ऐसे कई यूजर्स है जो उनकी बातों से सहमति जताकर कमेंट लिख रहे हैं।