कव्वाल Farid Sabri का निधन, डॉक्टरों ने कहा निमोनिया से हो गए थे पीड़ित

0
155
Farid Sabri Jaipur
Farid Sabri Qawwal Passed away

मुंबई। बुधवार का दिन कव्वाली के चाहने वालों के लिए मनहूस खबर लेकर आया है। दरअसल, आज मशहूर कव्वाल फरीद साबरी (Farid Sabri) का निमोनिया के चलते इंतकाल हो गया। डॉक्टरों के मुताबिक डाइबीटीज की वजह से उनकी किडनी और लंग्स पर इसका काफी असर हुआ था। जिससे निमोनिया बिगड़ गया था। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फरीद साबरी (Farid Sabri) के पार्थिव शरीर को राजधानी जयपुर में उनके पैतृक निवास मथुरा वालों की हवेली पर लाकर रखा गया है।

फरीद साबरी ने बॉलीवुड में भी खूब नाम कमाया। फिल्म ‘सिर्फ तुम’ में उनका गाया हुआ ‘एक मुलाकात जरूरी है’ जमकर हिट हुआ था। यह आज भी अक्सर सुनाई देता रहा है। यही नहीं ऋषि कपूर अभिनीत फिल्म हिना में भी उन्होंने कव्वाली ‘देर ना हो जाए’ गाई थी। यही नहीं साबरी ब्रदर्स देश विदेश में लाइव परफॉर्मेंस देते थे।
फरीद साबरी को मिस्कीन शाह कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया है। इससे पहले अमीन साबरी ने अपील की थी कि हम जनाजे में ज्यादा लोग शामिल न हों क्योंकि कोरोना के चलते हालात बहुत खराब हैं।

दरअसल, फरीद साबरी अपने भाई अमीन साबरी के साथ मिलकर कव्वाली गाते थे। हाल ही में जब लॉकडाउन लागू किया गया था तब उन्होंने लॉकडाउन में आॅनलाइन लोगों का अपनी कव्वाली से खूब मनोरंजन किया था। अब साबरी ब्रदर्स की जोड़ी टूट गई है। फरीद साबरी के निधन से म्यूजिक इंडस्ट्री में शोक की लहर है।