Cinematographer johny lal का निधन, कोरोना से हार गए जिंदगी की जंग

0
79
Cinematographer Johny Lal
Cinematographer Johny Lal passed away due to corona

मुंबई। मशहूर सिनेमेटोग्राफर जॉनी लाल (Cinematographer johny lal) का 21 अप्रैल को निधन हो गया। वे कोविड-19 (Covid 19)के संक्रमण से जूझ रहे थे। इस बीच उन्हेें कुछ दूसरी प्राब्लम्स भी हो गई थी। जिससे पूरी कोशिश के बाद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका। बताया जा रहा है कि वे (Cinematographer johny lal) बीते कई महीनों से लगातार सक्रिय थे और लॉकडाउन (Lockdown) के पहले तक अपनी फिल्मों की शूटिंग कर रहे थे।

कई फिल्मों में की सिनेमैटाग्राफी
जॉनी लाल ने अपने करियर में कई फिल्मों की सिनेमैटोग्राफी की थी। इनमें ‘मुझे कुछ कहना है’, ‘पार्टनर’, ‘वीरे की वेडिंग’, ‘जीना सिर्फ मेरे लिए’ जैसे बड़े प्रोजेक्ट शमिल है। यही नहीं ‘रहना है तेरे दिल में’, ‘यादें’, ‘शादी से पहले’, ‘शादी नं. 1’, ‘ओम जय जगदीश’, ‘फूल एंड फाइनल’, ‘लकीर’, ‘वादा’, ‘हॉर्न ओके प्लीज’ और ‘वेलापंथी इश्केरिया’ जैसी फिल्मों में भी उनकी सिनेमेटोग्राफी काफी सराही गई थी।

बॉलीवुड कलाकारों ने जताया शोक
जॉनी लालके निधन पर बॉलीवुड के कई कलाकारों ने शोक जताया है। इन में अभिनेता आर माधवन, सतीश कौशिश, प्रोड्यूसर तुषार कपूर सहित अन्य कलाकार शामिल है।

निधन के बारे में सुनकर हैरान हूं: सतीश कौशिक
अभिनेता सतीश कौशिक ने अपने ट्विटर अकाउंट पर सिनेमैटोग्राफी करते जॉनी लाल की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है कि ‘ओह गॉड! जॉनी लाल एक बेहतरीन सिनेमेटोग्राफर, महान और सरल इंसान के निधन के बारे में सुनकर हैरान हूं। आपकी बहुत याद आएगी जॉनी लाल। उनके परिवार के लिए संवेदना है और उनकी आत्मा को शांति मिले।’

त्रासदियों की गाथी जारी: आर माधवन
अभिनेता आर माधवन ने जॉनी लाल को श्रद्धाजंलि देते हुए लिखा, ‘त्रासदियों की गाथा जारी है और हमने एक अदभुत इंसान को खो दिया, जो ‘रहना है तेरे दिल में’ के डीओपी थे। जॉनी लाल सर आपकी आत्मा को शांति मिले। आपकी विनम्रता, दयालुता और प्रतिभा याद आती रहेगी।’