Shrawan Kumar Rathore का निधन, कोरोना संक्रमित होने के बाद ICU में थे भर्ती

0
73
Shrawan Kumar Rathore
Shrawan Kumar Rathore

मुंबई। बॉलीवुड के दिग्गज संगीतकार श्रवण कुमार (Shrawan Kumar Rathore) का गुरुवार को निधन हो गया। वे कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। उनका मुंबई के रहेजा हॉस्पिटल में उपचार कराया जा रहा था। फ़िल्म समीक्षक कोमल नाहटा ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर उनके निधन की जानकारी शेयर की है। बहरहाल, उनके निधन पर बॉलीवुड सेलेब्रिटी ने दुख जताया है। इससे पहले उनके बेटे और संगीतकार संजीव राठौड़ (Sanjeev Rathore) के हवाले से उनके बीमार होने की खबर सामने आए थी। जिसमें संजीव ने कहा था कि ‛पापा (Shrawan Kumar Rathore) की तबियत बेहद खराब है।’ संजीव ने आगे कहा कि वे अभी आईसीयू में भर्ती है। हम सब उनके लिए दुआ कर रहे हैं। बेस्ट डॉक्टरों की टीम उनके उपचार में लगी हुई है और कोशिश जारी है कि वे इस बीमारी को मात देकर जल्द सेहतमंद हो जाए।’

उनके बेटे ने यह भी बताया था कि, ‛उनके लंग्स और हार्ट में प्रॉब्लम है जिसकी वजह से कोरोना संक्रमण ने तेजी से नुकसान पहुँचाया हैं हम सब इस निगेटिविटी के माहौल की वजह से बहुत टेंशन में है। अभी पूरा परिवार हॉस्पिटल में है। उनके फेफड़ों में पानी भर गया है।

आपको बता दें श्रवण कुमार राठौर 1990 की दशक की सुपरहिट जोड़ी नदीम-श्रवण में से एक है। इस जोड़ी ने अपने एक से बढ़कर एक म्यूजिक से श्रोताओं के दिलों में खास जगह बनाई है। इनका साथ 1975 में आई भोजपुरी फ़िल्म दंगल से शुरू हुआ जो साल 2005 की फिल्म ‛दोस्ती’ तक चलता रहा। लेकिन, अन्ततः यह जोड़ी टूट गई। खास बात यह है कि इस जोड़ी को फिल्म आशिकी के म्यूजिक के लिए नेम एंड फेम हासिल हुआ था। इसके बात तो उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्मों में वह लाजवाब संगीत दिया कि कई फिल्में उनके संगीत की वजह से सिनेमाघरों में लंबी समय तक टिकी रही।