Shahrukh Khan को किया था CJI एस ए बोबड़े ने अयोध्या मध्यस्थता के लिए एप्रोच

0
73
Shahrukh Khan
Shahrukh Khan

मुंबई | अयोध्या मंदिर-मस्जिद विवाद 2019 में सर्वोच्च न्यायालय के फैसले को पारित करने के साथ दशकों तक चला। अब, यह पता चला है कि मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे चाहते थे कि सुपर स्टार Shahrukh Khan अयोध्या मंदिर-मस्जिद विवाद की मध्यस्थता करें। कथित तौर पर सुपरस्टार भी इसके लिए अपने कदम बढाने के लिए तैयार थे |

यह जानकारी सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष विकास सिंह ने जस्टिस बोबडे को उनके विदाई के दिन वर्चुअल ट्रिब्यूट के दौरान दी।

श्री सिंह ने कहा “जस्टिस बोबड़े ने मुझसे पूछा कि क्या Shahrukh Khan अयोध्या विवाद में मध्यस्थता करने के लिए तैयार हैं। मैंने SRK के साथ बात की और वह मध्यस्थता करने में खुश थे लेकिन दुर्भाग्य से, मध्यस्थता काम नहीं कर रही थी|”

यह भी पढ़े – https://bolbolbollywood.com/?s=Coronavirus : ललित बहल का कोविड-19 से हुआ निधन

सुप्रीम कोर्ट द्वारा स्थापित मध्यस्थता पैनल में तीन सदस्य थे – शीर्ष अदालत के न्यायाधीश एफएमआई कलीफुल्ला, आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर और वरिष्ठ वकील श्रीराम पंचू। जब मध्यस्थता पैनल एक समाधान के साथ आने में विफल रहा, तो मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने फैसला किया कि इस मामले की सुनवाई एससी द्वारा की जाएगी।

2019 में, SC ने राम मंदिर निर्माण के लिए अयोध्या स्थल को सौंप दिया और आदेश दिया कि मुसलमानों को एक मस्जिद के लिए वैकल्पिक भूमि दी जाए।