Akshay Kumar ने खाना, आॅक्सीजन और दवाइयों के लिए दी 1 करोड़ रुपए सहायता

0
154
Akshay Kumar
Akshay Kumar

मुंबई। कोरोना महामारी (Corona Pendemic) के बीच लोगों की मदद के लिए बॉलीवुड सेलिब्रिटी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) आगे आए हैं। उन्होंने इसके लिए क्रिकेटर और दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर के फाउंडेशन को एक करोड़ रुपए की सहायता उपलब्ध कराई है। जिसके बाद गौतम गंभीर ने ट्वीट कर उन्हें धन्यवाद दिया है। 24 अप्रैल को गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है कि ‘इस समय हर मदद उम्मीद की एक किरण बनकर आती है। गौतम गंभीर फाउंडेशन के लिए एक करोड़ रुपए की सहायता राशि देने के लिए शुक्रिया। इससे जरूरतमंदों के लिए खाना, आॅक्सीजन और दवाइयों की व्यवस्था की जाएगी।’ इसका जवाब देते हुए अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने गौतम गंभीर को लिखा कि, ‘वास्तव में यह कठिन समय हैं। मुझे खुशी है कि मैं मदद कर सकता हूं। हम सभी जल्द ही इस संकट से उबर जाएंगे। सुरक्षित रहें।’

पहले भी देते रहे आर्थिक सहायता
गौरतलब है कि बॉलीवुड में अक्षय कुमार ऐसे अभिनेता है जो हर मुश्किल वक्त में सबसे पहले सामने आते हैं। इससे पहले भी उन्होंने कई बार बड़ी रकम देश के डोनेट कीर है। पिछले साल जब लॉकडाउन लगाया गया था और तब उन्होंने पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपए जमा कराए थे। यही नहीं उन्होंने महाराष्ट्र के प्रति अपना प्रेम जताते हुए मुंबई पुलिस फाउंडेशन को 2 करोड़ रुपए का दान अलग से दिया था। यही नहीं 2015 में चेन्नई में बाढ़ राहत कार्य के लिए 1 करोड़ रुपये का दान अक्षय कुमार ने दिया था। इसी तरह उन्होंने केरल के बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत कार्यों में आर्थिक योगदान दिया था। 2019 में चक्रवात ‘फानी’ से ओडिशा में भारी तबाही हुई थी। अक्षय ने तब मुख्यमंत्री राहत कोष में 1 करोड़ रुपये का दान दिया था।

वर्क फ्रंट की बात करें अक्षय कुमार की फिल्म सूर्यवंशी तैयार हो चुकी है। वे जल्द की रक्षा बंधन फिल्म की शूटिंग शुरू करने वाले थे लेकिन अचानक कोरोना वायरल लॉकडाउन हो गया।