KGF-2 के हिन्दी डब के लिए Yash को आवाज देंगे साकेत म्हात्रे

0
68
KGF-2
KGF-2

मुंबई। इंडिया की सबसे अवेटेड फिल्मों में से एक केजीएफ-2 (KGF-2) जुलाई में 16 तारीख को सिनेमाघरों में आॅल इंडिया रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म का हिन्दी आॅडियंस में जबरजस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। इस वजह से हिन्दी डब के लिए लीड एक्टर यश ने वाइस टोन में सुधार के लिए काफी मेहनत की थी लेकिन वे हिन्दी फिल्मों के जरूरत के अनुसार अपनी आवाज में सुधार नहीं कर पाए। इस वजह से निर्माताओं ने तय किया है। कि उनकी जगह लोकप्रिय डबिंग कलाकार साकेत म्हात्रे केजीएस चैप्टर 2 (KGF-2) में कैरेक्टर रॉकी को अपनी आवाज देंगे।

हालांकि, इससे पहले यह बताया गया था कि यश खुद फिल्म के हिंदी एडिशन के लिए अपनी आवाज देंगे। इसके लिए उन्होंने अपने लहजे में परिवर्तन के लिए खूब प्रयास किया किन्तु वे सफल नहीं हो पाए है। आखिरकार थक हारकर वे अपने इरादे से पीछे हट गए। दरअसल, यश को लगता है कि उसका हिंदी उच्चारण बड़े पर्दे पर अच्छा नहीं लगता है। वह यहां तक सोचते हैं कि दर्शकों को संवादों को समझने में कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है। एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि कन्नड़ अभिनेता ने फिल्म को डब करने के लिए अपने हिंदी लहजे को बेहतर बनाने की पूरी कोशिश की थी। पर अफसोस उन्हें सफलता हासिल नहीं हो सकी है।

बहरहाल, आपको बता दें कि प्रशांत नील द्वारा निर्देशित केजीएफ चैप्टर 2 को 16 जुलाई 2021 को रिलीज किए जाने की तैयारी है। हालांकि, मौजूदा कोरोना पेंडेमिक के चलते इसके ओटीटी रिलीज को लेकर भी विचार करने की अटकलें आती रहती है। कुछ मीडिया रिपोर्ट में तो यह भी कहा गया है कि कि फिल्म को दिवाली पर रिलीज का विचार किया जा रहा है। हालांकि, अभी यह सब अटकलें ही साबित हो रही है। इसको लेकर न तो निर्माताओं और न ही डायरेक्टर प्रशांत नील ने किसी भी तरह के संकेत दिए है। ऐसे में यह तय माना जा रहा है कि फिल्म अपने तय वक्त पर रिलीज के लिए आगे बढ़ रही है। इस फिल्म में यश के अलावा अभिनेता संजय दत्त, श्रीनिधि शेट्टी, रवीना टंडन और प्रकाश राज की प्रमुख भूमिकाओं हैं।