कॉमेडी एक्टर Potti Veeraiah का निधन, 300 फिल्मों में किया था काम

0
67
Potti Veeraiah Telugu Actor
Potti Veeraiah Telugu Actor

मुंबई। वयोवृद्ध कॉमेडी एक्टर पोटी वीरैया (Potti Veeraiah) का रविवार शाम को हैदराबाद में निधन हो गया। वे गट्टू वीरैया के नाम से भी जाने जाते थे। उन्हें हैदराबाद में एक निजी अस्पताल में दिल से जुड़ी बीमारियों के चलते भर्ती कराया गया था। वे 75 वर्ष के थे। Potti Veeraiah के परिवार के सदस्यों द्वारा बताई गई जानकारी के मुताबिक उनका अंतिम संस्कार सोमवार को किया गया है। वीरैया ने अब तक के तेलुगु सिने करियर में 300 से अधिक फिल्मों में काम किया है। उन्होंने टाटा मनवाडू, जगनमोहिनी और युगांडा जैसे सुपरहिट फिल्मों में अभिनय किया। ऐसा नहीं है कि वे सिर्फ तेलुगु फिल्मों में ही बंधकर रह गए उन्होंने तमिल, कन्नड़, हिंदी और मलयालम फिल्मों में भी अभिनय किया।

उनका जन्म तेलंगाना के सूर्यपेटा जिले के फणीगिरी गांव में हुआ था। एक फिल्म अभिनेता के रूप में अपना करियर शुरू करने से पहले वे एक स्टेज आर्टिस्ट थे। उन्होंने 1967 में बी विट्ठलाचार्य निर्देशित एगी डोरा के साथ अपने अभिनय करियर की शुरूआत की थी। बहरहाल, उनके निधन पर तेलुगु सिनेमा में शोक की लहर दौड़ गई। मेगास्टार चिरंजीवी ने दिवंगत अभिनेता के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की।उन्होंने एक बयान जारी कर लिखा है कि, ‘श्री पोटी वीरैया के निधन को सुनकर दुखी हूं, जिन्होंने 300 से अधिक फिल्मों में अपने अभिनय किया है। उन्होंने अपने पेशेवर और व्यक्तिगत जीवन में सभी बाधाओं को पार करके फिल्म उद्योग में एक विशेष स्थान प्राप्त किया। शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी संवेदना। भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।

हाल ही में सिनेमेटोग्राफर जॉनी लाल का भी हुआ निधन
सिने इंडस्ट्री के लिए यह पहली क्षति नहीं है। हाल ही में 21 अप्रैल को मशहूर सिनेमेटोग्राफर जॉनी लाल का निधन हो गया था। वे कोविड-19 के संक्रमण से जूझ रहे थे। इस बीच उन्हें कुछ दूसरी प्राब्लम्स भी हो गई थी। जिससे पूरी कोशिश के बाद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका। बताया जा रहा है कि वे बीते कई महीनों से लगातार सक्रिय थे और लॉकडाउन के पहले तक अपनी फिल्मों की शूटिंग कर रहे थे।