Bhumi Pednekar : मैं खुद की खोज के सफ़र पर थी !

0
49
Bhumi Pednekar
Bhumi Pednekar

मुंबई | युवा बॉलीवुड स्टार Bhumi Pednekar ने बताया कि इस पूरे महामारी के दौरान वह गहन चिंतनशील मोड में रही हैं और इस दौरान से उन्होंने बहुत से अनुभव किए।

वे कहती हैं, ” मुझे लगता है कि पहले महीने या जब मैं सो रही थी, उस वक्त को छोड़कर मैंने 2020 में बहुत काम किया। उसके बाद मैं खुद की खोज के सफर पर रही और मेरी जिंदगी किस दिशा में बढ़ रही है उसके तरीकों में कुछ बड़े बदलाव किए। मेरे लाइफस्टाइल में कुछ बड़े बदलाव हुए – मैं शाकाहारी बन गई और बहुत सी चीजों को छोड़ दिया। मुझे एहसास हुआ कि मुझे प्रकृति के और करीब आना चाहिए और कुछ खास विषयों पर अधिक जागरूकता पैदा करना होगा।”

भूमि कहती हैं कि उन्होंने अपने समय का इस्तेमाल अपनी जलवायु संरक्षण को आगे बढ़ाने वाली पहल, क्लाईमेट वॉरियर पर फोकस करने में किया। वह कहती हैं, “मैंने अपनी पहल- क्लाईमेट वॉरियर, जो इस ग्रह के लिए सकारात्मक प्रेम की बात करती है, जो लोगों को बताती है कि जलवायु परिवर्तन वास्तविक है, पर बहुत काम किया। हम बहुत सारी जमीनी गतिविधियाँ करते हैं और जलवायु परिवर्तन से संबंधित सकारात्मक पहल को आगे बढ़ाने के लिए अपने सोशल मीडिया हैंडल का उपयोग करते हैं। ”

यह भी पढ़े – https://bolbolbollywood.com/?s=Indian Idol 12 : अरुणिता ने अपने पार्टनर पवनदीप को किया मिस

भूमि कहती हैं, ” मैंने बहुत सी रातें एक मासूम बच्ची की तरह डरते हुए बिताई है जो यह सोचने से बेहतर कुछ भी नहीं जानती कि जब पानी सूख जाएगा तो क्या होगा। ओह, मुझे बोतलों से भरा स्टोररूम केवल यह महसूस करने के लिए चाहिए कि जब आप बड़े हों तो आपको वह मूर्खतापूर्ण लगे। आज की पीढ़ी बहुत समझदार है, वे जानते हैं कि वे फ्रंटरनर्स हैं और हमें यह बताते हैं कि समय की जरूरत क्या है।”

वर्क फ्रंट पर Bhumi Pednekar अगली बार करण जौहर की तख़्त में भी नज़र आयेंगी |उन्होंने 2015 में “दम लगा के हईशा” से अपनी शुरुआत की, और तब से धीरे-धीरे समीक्षकों द्वारा प्रशंसित प्रदर्शन दे रही हैं |वह बधाई दो में राजकुमार राव के साथ भी दिखाई देंगी |