मैं हमेशा से Irrfan Khan से प्रभावित रहा हूं: Pankaj Tripathi

0
56
Irrfan Khan and Pankaj Tripathi
Irrfan Khan and Pankaj Tripathi

मुंबई। अभिनेता इरफान खान को गुजरे हुए एक साल हो चुका है। बीते साल 29 अप्रैल 2020 को उनका मुंबई के एक अस्पताल में कैंसर की बीमारी से जूझते हुए निधन हो गया था। यह वह समय था जब उनकी फिल्म अंग्रेजी मीडियम रिलीज होने वाली थी। इस फिल्म में उनके साथ दिग्गज अभिनेता पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) ने स्क्रीन शेयर की थी। ऐसे में आज उनकी डेथ एनिवर्सरी पर पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) ने उनके प्रति अपनी भावनओं को व्यक्त कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है।
एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पंकज त्रिपाठी ने एक तस्वीर पोस्ट की है।

जिसमें उन्होंने लिखा है कि, ‘कभी-कभी भावनाओं को व्यक्त कर पाना सम्भव नहीं होता, वही हो रहा है इरफान-दा। एक प्रोग्राम में दिखाई दिए पंकज त्रिपाठी से जब पूछा गया कि उन्हें करियर में सबसे ज्यादा किसने प्रेरित किया है। इसका जवाब देते हुए पंकज ने कहा कि वह उस स्कूल से आते हैं जिसने बॉलीवुड इंडस्ट्री को नसीरुद्दीन शाह और ओम पुरी जैसे अभिनेताओं को दिया।

पता नहीं मैं उनके घराने का हूं या नहीं पर अगर कहलाऊंगा तो…

इसके बाद उन्होंने बताया कि कैसे इरफान ने उन पर प्रभाव छोड़ा और एक अभिनेता के रूप में उन्हें प्रभावित किया है। पंकज त्रिपाठी ने कहा कि, ‘इरफान मुझे बहुत प्रभावित करते थे। पता नहीं मैं उनके घराने का हूं या नहीं पर अगर कहलाऊंगा तो यह मेरे लिया गर्व की बात है। मुझे उनके बड़ा प्रेम था।’ पंकज त्रिपाठी ने आगे कहा, ‘मैं हमेशा एक अभिनेता के रूप में इरफान के प्रदर्शन से प्रेरित रहा हूं। मेरे जीवन पर विशेष रूप से उनकी फिल्म हासिल, मकबूल, द वारियर और पान सिंह तोमर का बहुत प्रभाव पड़ा है। भारतीय सिनेमा में उनके योगदान को बहुत स्वीकार किया गया है और फिल्म अंग्रेजी मीडियम में मेरी भूमिका लगभग उनके लिए मेरी गुरु दक्षिणा जैसी है।’