Covid मरीजों की मदद के लिए Sonu Nigam और Golfer Krishiv ने मिलाया हाथ

0
78
Sonu nigam
Singer Sonu Nigam and Golfer Krishiv KL Teckchandani come together to provide portable oxygen canisters

मुंबई। बॉलीवुड म्यूजिक इंडस्ट्री से सिंगर सोनू निगम (Singer Sonu Nigam) और गोल्फर कृषिव राजीव केएल टेकचंदानी (Golfer Krishiv KL Teckchandani) पोर्टेबल आॅक्सीजन कैनिस्टर प्रदान करने के लिए एक साथ आए हैं। दरअसल, भारतीय संगीत बिरादरी से गायक सोनू निगम (Singer Sonu Nigam) कोविड-19 मरीजों के लिए मोबाइल आॅक्सीजन की आपूर्ति प्रदान करने को कोशिश में जुटे हुए हैं। इसी के चलते सोनू निगम ने दो हजार इक्कीस (2021) पोर्टेबल आॅक्सीजन कैनिस्टर की खरीद की है। जिन्हें अस्पताल में बेड या आॅक्सीजन कॉन्सेंटेटर उपलब्ध नहीं होने पर गंभीर रोगी को आॅक्सीजन की आपूर्ति करने इस्तेमाल किया जाएगा।

ये आॅक्सीजन कैनिस्टर पूरे शहर की एंबुलेंस में लगाए जाएंगे। जिससे मरीजों की आपातकालीन आॅक्सीजन की जरूरत पूरी होगी। सोनू निगम का कहना है कि हम सभी को महामारी के समय में एक-दूसरे को खड़ा होने और समर्थन करने की आवश्यकता है। यह एक असाधारण चुनौती है। ऐसे में प्रत्येक नागरिक जो यह कर सकता है उसे इन असाधारण प्रयासों और प्रतिबद्धताओं में शामिल होने की आवश्यकता है।

आपको बता दें कि 19 साल के गोल्फर कृषिव केएल टेकचंदानी तक चर्चाओं में आए थे जब उन्होंने अपनी सारी प्राइज मनी उन लोगों के लिए दे दी थी जो मजदूरी करके आय अर्जित करते है। यही नहीं उन्होंने टीकाकरण अभियान से पहले कूपर अस्पताल में रक्त दान किया था। गोल्फर कृषिव केएल टेकचंदानी कहते हैं कि, ‘खेल और बॉलीवुड की पर्सनालिटी व्यापक प्रभाव डालने वाली होती है। ऐसे में प्रत्येक व्यक्ति की इस तरह की मदद के आगे आना चाहिए। इस महामारी ने हमें मूल्य की वास्तविक परिभाषा सिखाई है।