Covid-19 : महान सितार वादक Pandit Devabrata Chaudhuri का 85 वर्ष की उम्र में निधन

0
49
Covid-19
Covid-19

मुंबई | सितार वादक पंडित देवव्रत चौधरी ने Covid-19 के लिए अस्पताल में भर्ती होने के बाद दिल का दौरा पड़ने के कारण आज अंतिम सांस ली। वह 85 वर्ष के थे। दुखद समाचार की पुष्टि करते हुए, उनके बेटे, प्रतीक चौधरी ने उनके फेसबुक अकाउंट पर लिखा, “माई फादर, द लीजेंड ऑफ सितार, पंडित देबू चौधुरी … अब नहीं है।”
उन्होंने आगे लिखा “उन्हें कई जटिलताओं के साथ कोविड के कारण भर्ती कराया गया था और उन्हें आज ( आधी रात के बाद वेंटिलेटर पर आईसीयू में रखा गया था .. जिसके बाद उन्हें दिल का दौरा पड़ा और नहीं नहीं बचाया जा सका … सभी प्रयासों और प्रार्थनाओं के बावजूद बचाया नहीं जा सका। सितार एंड इंडियन म्यूज़िक की दुनिया की अपूरणीय क्षति | दु: ख के साथ प्रतीक चौधुरी , रूना चौधरी (मेरी पत्नी), रायना चौधरी (मेरी बेटी) और आदिराज चौधरी (मेरा बेटा) “

रिपोर्ट्स की मानें तो इस सप्ताह के आरंभ में पंडित देवव्रत चौधरी को COVID-19 के पॉजिटिव टेस्ट के बाद नई दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उनकी ऑक्सीजन लेवल में तेजी से गिरावट आई थी। जहां शुक्रवार शाम उनकी तबीयत और बिगड़ गई, उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया। दुर्भाग्य से, वह शनिवार की सुबह वह नहीं रहे ।

यह भी पढ़े – https://bolbolbollywood.com/?s=Bellbottom : अब डिज्नी हॉटस्टार पर होगा फिल्म का प्रीमियर

उस्ताद छह दशकों से अधिक समय के कैरियर के साथ संगीत के क्षेत्र में अपने योगदान के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने पद्मभूषण, पद्मश्री और संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार सहित कई प्रतिष्ठित खिताब हासिल किए।

इस बीच, इंडस्ट्री ने COVID-19 जटिलताओं के कारण शुक्रवार को अभिनेता बिक्रमजीत कंवरपाल को भी खो दिया है।

जैसा कि देश COVID-19 मामलों में काफी बढ़ोतरी हुई है |, विक्की कौशल, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, कैटरीना कैफ, कार्तिक आर्यन, भूमि पेडनेकर, अक्षय कुमार, बप्पी लाहिड़ी, सहित कई हस्तियों ने घोषणा की कि उन्होंने वायरस के लिए पॉजिटिव टेस्ट किया । जबकि कुछ अस्पताल में भर्ती हुए , अन्य लोग 14-दिवसीय होम क्वार्नटाइन में चले गए।इनमे से अब काफी लोगों का टेस्ट निगेटिव भी आ चुका है|

Coronavirus के प्रकोप के बीच देश में चिकित्सा आपूर्ति, ऑक्सीजन सिलेंडर, अस्पताल में बेड , और ऐसी अन्य आवश्यकताओं की कमी के बीच, बॉलीवुड सितारे जरूरतमंद लोगों के संदेशों को प्रसारित करने और अपने स्टार पर उनकी मदद करने के लिए सोशल मीडिया पर अपना काम कर रहे हैं।