Singer Movie 1993 : फिल्म बनकर तैयार लेकिन रिलीज नहीं हो पाई, डबल रोल निभा रहे थे Ajay Devgan

0
73
Singer Movie 1993
Singer Movie 1993

BolBolBollywood, स्पेशल, स्टोरी, मुंबई। बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्में हैं जो बनकर तैयार तो हो गई लेकिन परिस्थितियों की वजह से उन्हें रिलीज नहीं किया गया। ऐसी ही एक फिल्म है सिंगर (Singer Movie 1993), जो काफी धूम धड़ाके से लॉन्च की गई। मुहूर्त के साथ फिल्म की शूटिंग भी पूरी हो गई लेकिन यह कभी रिलीज नहीं की गई। इसके पीछे कोई अधिकृत जानकारी तो सामने नहीं आई है लेकिन कई अपुष्ट माध्यमों से जुटाई खबरों में एक बात बात कॉमन है कि फिल्म (Singer Movie 1993) के प्रोड्यूसर का अचानक एक विवाद में फंस जाने की वजह से यह बनी बनाई फिल्म ठंडे बस्ते में चली गई।

फिल्म में अभिनेता अजय देवगन (Ajay Devgan) की दोहरी भूमिका थी। जिसमें उनका एक किरदार सिंगर का जबकि दूसरा डांसर का होता है। फिल्म में दो अभिनेत्रियां नगमा (Nagma) और शिल्पा शिरोडकर (Shilpa Shirodkar) थी। वहीं, निर्देशन राजीव अग्निहोत्री (Rajeev Agnihotri) ने किया था। जबकि फिल्म के निर्माता हनीफ और आसिफ थे। दरअसल, फिल्म का निर्माण जब कम्पलीट हुआ उसी अवधि में 12 मार्च 1993 को मुंबई में 13 सिलसिलेवार बम धमाके हुए। इन धमाकों की जांच की आंच फ़िल्म के निर्माता हनीफ कादावाला तक भी पहुंची थी। उन्हें गिरफ्तार किया गया और जब वे 3 महीने बाद जमानत पर आए तो उन्होंने इस फिल्म की जगह अपने दूसरे प्रोजेक्ट को पूरा करने में दिलचस्पी दिखाई। नतीजन ‛सिंगर’ डिब्बा बंद हो गई।

इसके बाद फिल्म की रिलीज को लेकर कई प्रयास करने की खबरें आई लेकिन निर्माता पर गैर कानूनी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप लगे थे और एक अफवाह चल रही थी इस फ़िल्म में अंडरवर्ल्ड का पैसा लगा हुआ है। इसी वजह से फिल्म पूरी होने के बावजूद रिलीज नहीं की जा सकी। बहरहाल, अब फिल्म की मुहूर्त शॉट की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। जिसमें अजय देवगन (Ajay Dengan) एक स्टेज पर भारी भीड़ के सामने परफॉर्म कर रहे हैं। ऐसे में 28 साल के बाद अजय देवगन के फैन्स डिमांड कर रहे हैं कि इस फिल्म को रिलीज किया जाए।