चीन से मंगाए Oxygen Concentrators पहुंचने में हुई देरी, Sonu Sood ने कर दी शिकायत

0
54
Sonu Sood Oxygen Concentrators
Sonu Sood called out China for blocking consignments

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद बीते एक साल से लगातार कोरोना महामारी (Corona Pendemic) से उपजी परिस्थितियों से परेशान लोगों की मदद में जुटे हुए है। अब चूंकि देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) की दूसरी लहर विकराल हो चुकी है ऐसे में देश के कोने-कोने से आॅक्सीजन कंसनट्रेटर (Oxygen Concentrators) की मांग हो रही है। ऐसे में बढ़ती मांग को देखते हुए सोनू सूद ने चीन से आॅक्सीजन कंसनट्रेटर मंगाए थे। लेकिन, कुछ प्राब्लस की वजह से वे भारत नहीं पहुंच सके। इससे परेशान होकर उन्होंने ट्विटर पर चीनी एंबेसी को टैग कर प्राब्लम से अवगत कराया है। इसके बाद भारत में चीनी राजदूत सून वेदोंग ने अभिनेता सोनू सूद को ‘भारत में सामग्री के निर्यात चैनल के सुचारू संचालन का आश्वासन दिया है। वेदोंग का जवाब सोनू सूद के उस ट्वीट के बाद आया है जिसमें उन्होंने चाइना से भारत में भेजे जाने वाले Oxygen Concentrators की खेप को रोकने की बात कही थी। सोनू और वेदॉन्ग दोनों ने सिलसिलेवार ट्वीट पर बातचीत की है।

दरअसल, सोनू सूद ने 1 मई को ट्विटर पर लिखा था कि 11 बजकर 6 मिनट पर चाइनीज एंबेसी और चाइना सरकार के प्रवक्ता को टैग करते हुए लिखा था कि, ‘हम भारत में सैकड़ों Oxygen Concentrators प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन, यह कहते हुए दुख हो रहा है कि चीन ने हमारी कई खेपों को रोक दिया है और यहां भारत में हम हर मिनट जान गंवा रहे हैं। मैं चाइनीज एंबेसेडर और स्पोकपर्सन से अनुरोध करता हूं कि हमारे कंसाइनमेंट को क्लिसर करने में मदद करें, ताकि हम लोगों की जान बचा सकें।’

इसका जवाब देते हुए वेदोंग ने लिखा, सोनू सूद आपकी ट्विटर सूचना को नोट कर ली गई है। चीन कोविड-19 से लड़ रहे भारत का समर्थन करने की पूरी कोशिश करेगा। मेरी जानकारी के अनुसार, चीन से भारत तक के हवाई मार्ग सामान्य रूप से चल रहे हैं। पिछले दो हफ्तों में चीन से भारत के लिए 61 मालवाहक उड़ानें संचालित हुई हैं। हमने चीन के शहरों से चिकित्सा आपूर्ति परिवहन के लिए भारत के लिए सीमा शुल्क निकासी और परिवहन में सुविधा प्रदान की है। भारत को सामग्रियों के निर्यात चैनल का सुचारू संचालन सुनिश्चित करना चीन जारी रखेगा। इसके बाद सोनू ने बाद में चीनी अधिकारियों को धन्यवाद दिया और लिखा है कि तत्काल रिप्लाई के लिए धन्यवाद सर। मैं समस्याओं के समाधान के लिए आपके कार्यालय के संपर्क में हूं।