कुमार मंगत ने खरीदे ‘Drishyam 2’ के हिन्दी राइट्स

0
54
Drishyam 2
Drishyam 2

मुंबई। लम्बे समय से कयास लगाए जा रहे थे कि मलयालम अभिनेता मोहनलाल की फिल्म ‘दृश्यम 2’ (Drishyam 2) का हिन्दी रिमेक बनाया जाएगा। बहरहाल आज चार मई को इन अटकलों की पुष्टि हो गई है। पैनोरमा स्टूडियोज (panorama studios international) ने एक नोट शेयर कर इसका ऐलान कर दिया है। जारी किए गए नोट के मुताबिक, ‘पैनोरमा स्टूडियोज इंटरनेशनल ने दृश्यम 2 (Drishyam 2) के हिन्दी रिमेक के राइट्स खरीद लिए हैं।’ साथ ही पैनोरमा स्टूडियोज इंटरनेशनल के कुमार मंगत पाठक ने कहा है कि ‘दृश्यम 2 की भारी सफलता के साथ इसकी कहानी को उसी जुनून और समर्पण के साथ कहा जाना जरूरी है और एक निर्माता के तौर पर मैं इसके लिए पूरी तरह से समर्पित हूं।’

इस मौके पर मलयालम फिल्म ‘दृश्यम’ (Drishyam) और ‘दृश्यम 2’ के लेखक और निर्देशक ने कहा, ‘दृश्यम 2 की कहानी दर्शकों को काफी पसंद आई थी। मुझे इस बात की खुशी है कि पैनोरमा स्टूडियोज इस फिल्म को हिंदी रीमेक के जरिए इसे और अधिक दर्शकों तक पहुंचाने में कामयाब साबित होगा।’ मलयालम फिल्म ‘दृश्यम 2’ 19 फरवरी को अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज की गई थी। जिसकी खूब तारीफें हो रही हैं। मलयालम में बनी दोनों फिल्मों का निर्देशन जीतू जोसेफ ने किया है।

गौरतलब है कि पांच साल पहले 31 जुलाई 2015 को अभिनेता अजय देवगन (Ajay Devgan) की मुख्य भूमिका में मोहन लाल (Mohan Lal) की फिल्म दृश्यम का हिंदी रिमेक रिलीज किया गया था। इस फिल्म को मिली भारी सफलता के बाद ‘दृश्यम’ के सीक्वेल की तैयारियां शुरू हो गई थी। मूल फिल्म ‘दृश्यम’ नाम से 2013 में मलयालम भाषा में रिलीज हुई थी। अजय देवगन की ‘दृश्यम’ का निर्देशन निशिकांत कामत ने किया था जिनका 17 अगस्त 2020 को निधन हो गया है। उल्लेखनीय है ‘दृश्यम’ की पहली हिंदी रीमेक को भी पैनोरमा स्टूडियोज इंटरनैशनल ((panorama studios international)) ने ही निर्मित किया था। आपको बता दें कि निर्माता कुमार मंगत ने अजय देवगन के करीबी है।