Yash Raj Films कराएगा 30,000 सिने कर्मचारियों का टीकाकरण!

0
42
Yash Raj Films
Yash Raj Films

मुंबई। देश के अग्रणी प्रोडक्शन हाउस यशराज फिल्म्स (Yash Raj Films) ने फेडरेशन आॅफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लाइज (Federation of Western India Cine Employees) के सदस्यों के लिए टीकाकरण के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा है। यशराज फिल्म्स ने महाराष्ट्र सरकार से पंजीकृत 30 हजार श्रमिकों के लिए कोविड-19 टीके खरीदने और उन्हें आवंटित करने की अनुमति देने का अनुरोध किया है। यश चोपड़ा फाउंडेशन (Yash Raj Films) ने यह पत्र 1 मई को एफडब्ल्यूआईसीई को लिखा था।

यशराज बैनर्स के उपाध्यक्ष अक्षय विधानी (Akshaye Widhani) ने कहा कि यश चोपड़ा फाउंडेशन (The Yash Chopra Foundation) ने डेली वेज वर्कर्स को सपोर्ट करने का आॅफर दिया है। फिल्म उद्योग अभूतपूर्व समय से गुजर रहा है। साथ ही जल्द से जल्द काम फिर से शुरू करने की आवश्यकता है ताकि हजारों श्रमिक अपनी आजीविका फिर से अर्जित करना शुरू कर सकें। साथ ही वे अपने परिवारों की रक्षा कर सकें। यश चोपड़ा फाउंडेशन श्रमिकों को टीकाकरण से संबंधित अन्य सभी खर्चों को वहन करेगा। इनमें जागरूकता बढ़ाने श्रमिकों के परिवहन और टीकाकरण कार्यक्रम के लिए सभी आवश्यक बुनियादी ढांचा स्थापित करने जैसे खर्च शामिल है।

एफडब्ल्यूआईसीई (FWICE) के अध्यक्ष बीएन तिवारी ने कहा कि, ‘कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के बीच श्रमिकों की सुरक्षा के बारे में सोचने के लिए हमारी संस्था प्रोडक्शन हाउस की आभारी है। यह एक अच्छी पहल है जो उन्होंने हमारे श्रमिकों के लिए की है। टीकाकरण होने के बाद उनके लिए यह सुनिश्चित हो जाएगा कि वे बिना किसी डर के काम करते रहें।’ बीएन तिवारी ने यह भी कहा कि, ‘श्रमिकों को वित्तीय मदद की सख्त जरूरत है क्योंकि उन सभी को काम करने का अवसर नहीं मिल रहा है।’ आपको बता दें कि फिलहाल महाराष्टÑ में कोरोना वायरस के चलते सभी टीवी शो और फिल्मों की शूटिंग पर रोक लगा दी गई है।