Marvel Studios ने भारत में कोविड से लड़ाई के लिए डोनेट किए 50 करोड़ रुपए

0
143
Marvel Studios
Marvel Studios

मुंबई। कोरोना वायरस (Corona Virus) की सेकंड वेब पूरे देश में कहर बनकर टूट पड़ी हैं। हर दिन बड़ी संख्या में लोगों की जान जा रही है। कही ऑक्सीजन की कमी तो कही दवाइयों का टोटा है। ऐसे में देश के कई बॉलीवुड ऑर्गनाइजेशन सामने आए है। इन्होंने बढ़-चढ़कर इस महामारी को मात देने में पूरी मदद की है। इस क्रम में अब हॉलीवुड के सबसे बड़े स्टूडियो (Marvel Studios) ने भी कदम मिलाया है। बुधवार 5 मई को मार्वल इंडिया (Marvel Studios) ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर एक नोट शेयर कर अपने योगदान की जानकारी दी है।

वाल्ट डिज्नी कंपनी इंडिया (Walt Disney Compny) और स्टार इंडिया (Star India) के प्रेसीडेंट के माधवन के हवाले से इन नोट में लिखा है कि, ‛कोविड 19 कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में हम पूरी ताकत से इंडिया के साथ खड़े हैं। इसी सिलसिले में वॉल्ट डिज़्नी कंपनी और स्टार इंडिया कोविड रिलीफ के लिए 50 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद देने जा रही है। लोगों की जिंदगियां बचाने के लिए समय की जरूरत है कि हेल्थ केयर सप्लाई और इक्यूपमेंट की आपूर्ति की जाए। यह हम सबकी लड़ाई है और हमारी योगदान देश के प्रति हमारे कमिटमेंट का हिस्सा है। वहीं 28 करोड़ रुपए हमारी कंपनी ने 2020 में कॉन्ट्रिब्यूशन दिया था।

गौरतलब है कि भारत में मार्वल स्टूडियो की साइंस फिक्शन फिल्मों की बड़ी डिमांड रहती है। इस स्टूडियो की अब तक जितनी भी फ़िल्म इंडियन थियेटर में रिलीज की गई, सब ने बड़ा कारोबार किया है। इन फिल्मों में कैप्टन अमेरिका, ठोर, अवेंजर्स, एंट मैन, आयरन मैन जैसे फिल्में शामिल हैं।