फिल्म इंडस्ट्री के कलाकारों को Yash Chopra Foundation करेगा आर्थिक मदद, मंगाए आवेदन

0
121
Aditya Chopra
Yash Chopra Saathi Initiative launch to provide support to thousands of daily workers

मुंबई। कोरोना वायरस (Corona Virus) की दूसरी लहर को रोकने के लिए लागू की गई पाबंदियों का व्यापक असर फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले वर्करों पर पड़ा है। उनके सामने कई चुनौतियां पिछले साल की तरह आ खड़ी है। ऐसे में यश राज बैनर्स के यशराज चोपड़ा फाउंडेशन (yash chopra foundation) ने एक उम्मीदों भरी पहल शुरू की है। yash chopra foundation ने शुक्रवार को इसको लेकर एक नोट जारी किया गया है। जिसमें बताया गया है कि, ‘यश चोपड़ा फाउंडेशन साथी इनिश्एिटिव इस मुश्किल घड़ी में आपकी मदद करने के लिए तैयार है। हम जानते हैं कि पिछले कुछ महीने आपके लिए कितने कठिन रहे हैं। राशन, स्कूल की फीस, चिकित्सा खर्च और घर के किराए का भुगतान कठिन हो गया है। हम आपकी हर संभव मदद करना चाहते हैं।’ इसके आगे लिखा है कि, फाउंडेशन से वित्तीय सहायता प्राप्त करने के लिए नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करें और आपका अनुरोध स्वीकार होने पर हम आपसे सीधे संपर्क करेंगे।’

इस नोट में यह भी बताया है कि सहायता पाने के लिए कौन-कौन पात्र होंगे। कौन योग्य है… के साथ बताया है कि पहले तो फिल्म उद्योग यूनियन के सदस्य, दूसरे जो वर्तमान में बेरोजगार है। तीसरी शर्त में बताया है कि एक अधिक व्यक्ति सीधे निर्भर होने पर इसके पात्र होंगे।’ इसमें बताया गया है कि वेबसाइट यश चोपड़ा फाउंडेशन या 8929253131 पर कॉल या वाट्सएप कर आवेदन किया जा सकता है।

आपको बता दें कि बीते दिनों यश चोपड़ा फाउंडेशन ने महाराष्टÑ केमुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक पत्र लिखकर इंडस्ट्री के 30 हजार वर्करों के वैक्सीनेशन का खर्च उठाने प्रोग्राम चलाने की अनुमति देने का अनुरोध किया है। इस अभियान के तहत उन फिल्म इंडस्ट्री के डेली वेज वर्करों को वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके बाद यशराज बैनर्स के उपाध्यक्ष अक्षय विधानी ने कहा था कि यश चोपड़ा फाउंडेशन ने डेली वेज वर्कर्स को सपोर्ट करने का आॅफर दिया है। फिल्म उद्योग अभूतपूर्व समय से गुजर रहा है। साथ ही जल्द से जल्द काम फिर से शुरू करने की आवश्यकता है ताकि हजारों श्रमिक अपनी आजीविका फिर से अर्जित करना शुरू कर सकें।