दिल्ली में 100 बेड के साथ ‛अस्थायी अस्पताल’ फैसिलिटी उपलब्ध कराएगी Huma Qureshi

0
126

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री हुमा कुरैशी (Huma Qureshi) ने सेव द चिल्ड्रन-एक वैश्विक बाल अधिकार संगठन के साथ हाथ मिलाया है जो दिल्ली को महामारी से लड़ने में मदद कर रहा है। यह पहल दिल्ली में अस्थायी अस्पताल सुविधा के निर्माण की दिशा में काम करेगी, जिसमें ऑक्सीजन प्लांट के साथ-साथ 100 बेड होंगे। इस प्रोजेक्ट का और यह भी उद्देश्य है कि घर पर उपचार के लिए रोगियों को चिकित्सा किट प्रदान करें। जिसमें डॉक्टर का कंसल्टेशन और  सायको सोशल थैरेपिस्ट शामिल है, ताकि रोगी पूरी तरह से ठीक हो सके। इस पहल में हुमा (Huma Qureshi) की हॉलीवुड फिल्म आर्मी ऑफ़ द डेड (Army of Dead) के डायरेक्टर जैक स्नाइडर भी मदद के लिए आगे आए है।

उन्होंने अपने ट्वीटर एनपीआर लिखा है कि मैंने दिल्ली में कोरोना पेंडेमिक से लड़ने के लिए सेव द चाइल्ड से हाथ मिलाया है। वे दिल्ली में एक अस्थायी अस्पताल का निर्माण कर रहे हैं। 100 बेड्स के इस अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट भी होगा। वहीं, ब्रिटिश एक्टर और रैपर रिजवान (रिज) अहमद भी इस उपक्रम में साथ दे रहे हैं। उनका कहना है कि, ‛हुमा की इस पहल को भारत और विदेश से मिलती सकारात्मक प्रतिक्रिया देख भारी संख्या में लोग इस पहल में योगदान करें और ज्यादा से ज्यादा मरीज़ इस योजना का लाभ उठाते हुए स्वस्थ हो, यही हमारी शुभकामनाएं।’

बहरहाल, आपको बता दें कि 21 मई को ओटीटी प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स (Netflix) पर हॉलीवुड डायरेक्टर ज़ैक स्नाइडर की फिल्म ‛आर्मी ऑफ़ द डेड’ (Army of the Dead) रिलीज होने वाली है। हाल ही में इसका ट्रेलर ऑनलाइन जारी किया था। यह साल की सबसे ज्यादा बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक बताई जा रही है। ट्रेलर में अभिनेत्री हुमा कुरैशी (Huma Qureshi) की झलक दिखाई दे रही है। फिल्म में उनके (Huma Qureshi) कैरेक्टर का नाम गीता (Geeta) है, हालांकि उनका क़िरदार क्या होगा इस बारे में अभी तक कोई जानकारी निर्माताओं की तरफ से नहीं मिली है।