Exclusive: Radhe में कांट-छांट से किया इंकार, Salman ने कहा, ‘नहीं…नहीं…ये सच नहीं है’

0
134
Salman Khan
Salman Khan

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की फिल्म ‘राधे: यॉर मोस्ट वॉन्टेड भाई’ (Radhe :Your most wanted Bhai) 13 मई को रिलीज होने जा रही है। इससे पहले उन्होंने बॉलीवुड के जर्नलिस्टों के समूह से बातचीत की है। इस दौरान सलमान खान (Salman Khan) ने न केवल अपनी फिल्म से जुड़े सवालों का जवाब दिया है। बल्कि कोरोना संक्रमण (Corona Virus) के प्रति भी लोगों को आगाह करते हुए वैक्सीनेशन करवाने की अपील ही है। BolBolBollywood.com से पराग छापेकर (Parag Chhapekar) के सवालों का उन्होंने पूरे इत्मिनान से जवाब दिया है।

राधे के सीन में नहीं चलाई कैंची
Salman Khan पहला सवाल पूछा गया था कि, ‘ऐसी खबर आ रही है है कि कुछ सीन चेंज किए है ओटीटी को ध्यान में रखते हुए… वह खबर कितनी सही है?’ इसका जवाब देते हुए सलमान खान ने कहा कि, ‘नहीं, नहीं, ये सच नहीं है। हमारा जो कट है, वह थियेटर के लिए कट था.. तो जब एक फिल्म शूट करते हैं तो उसमें कभी कभी ऐसा लगता है कि ये सीन बहुत अच्छा है और जब उसको टोटेलिटी के अंदर देखते हैं, एडिट करते हैं फिल्म को तो छोटा-मोटा, बीच-बीच का निकल जाता है। ये डबल हो रहा है, ये ठीक नहीं है, ये इंफरमेशन बहुत ज्यादा है… इसको थोड़ा स्टाइलिश करते हैं… यही फिल्म मेकिंग है। इसलिए ऐसा कुछ नहीं है कि ओटीटी के लिए हमने कुछ निकाला है। बल्कि ओटीटी के लिए हमको बढ़ाना ही चाहिए। आजकल सीरीज भी चलती है तो राधे को ढाई से तीन घंटे का बनाना चाहिए था क्योंकि आप घर बैठे-बैठे इसको देख सकते हैं और बोर भी नहीं होंगे।’

इतनी होनी चाहिए एक्शन फिल्मों की लेंथ
सलमान (Salman Khan) ने आगे कहा कि, ‘मैंने कोशिश की है कि मेरी फिल्म 2.20 मिनट की हो क्योंकि इसे आसानी से देखा जा सके। अब वो बजरंगी भाई जान जैसी पिक्चर है तो 2.30 से 2.35 की लेंथ हो सकती है। लेकिन एक्शन फिल्मों के लिए यह लेंथ ही ठीक है। यह एक कैरेक्टर के बारे में है और वह कैरेक्टर जितना स्क्रीन पर होल्ड करता है, उतना ही हम लोग उसको रखते है।’

देश की हर ईमरजेंसी में बॉलीवुड की भूमिका
इसके अलावा सलमान से यह भी पूछा गया था कि जब-जब देश में ईमरजेंसी आती है फिल्म इंडस्ट्री हमेशा खड़ी रहती है और इस बार फिल्म इंडस्ट्री का सपोर्ट एक अलग ही लेवल पर है क्या कहेंगे? इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि ये हमेशा से आप देख लीजिए कि सपोर्ट करने के लिए फिल्म इंडस्ट्री ही सबसे पहले आती है। वे ही सबसे पहले उनके साथ खड़े होते हैं क्योंकि जो अवेयरनेस है वह उनसे ही फैलती है और लोगों तक पहुंचती है और फैंस हमारी बात सुन लेते हैं।

कोरोना के प्रति लापरवाहों को नसीहत
वहीं, उनसे पूछा गया था कि कोविड के हालातों को देखते हुए कुछ नहीं समझ रहे हैं… भीड़ कर रहे है उनको क्या कहना चाहेंगे? इसके जवाब में सलमान (Salman Khan) ने कहा कि क्या कहें उनको अभी… डेढ़ साल हो गया है और इस बार का जो वेव है वो पहले से बहुत ज्यादा खतरनाक है। पहले के वेव के अंदर सुनाई देता था कि इसको कोविड हो गया उसको कोविड हो गया। पास में नहीं हुआ करता था… अपने घरों में किसी नहीं हुआ करता था… और के घर में हुआ करता था। लेकिन अब हम सबके घर में हो रहा है। बस हम ही बच बच को कैसे निकल रहे हैं हमी को पता है। मुझे लगता है कि सभी को सुरक्षित रहना चाहिए और ये जो वैक्सीन है सभी को लगवा लेना चाहिए। पहले डोज और सेकंड डोज का मतलब यह नहीं की आपको कोरोना नहीं होगा। हो सकता है आपको कोरोना हो लेकि आपको वेंटिलेटर स्टेज तक नहीं पहुंचेंगे।